Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

On This Day - रोहित शर्मा ने 2009 आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लेकर सभी को चौंकाया था

  • मुंबई इंडियंस के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा उस समय डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा था
  • रोहित शर्मा ने अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी को आउट करके हैट्रिक ली थी
EXPERT COLUMNIST
विशेष
Modified 06 May 2020, 16:57 IST

रोहित शर्मा हैट्रिक
रोहित शर्मा हैट्रिक

2009 आईपीएल में आज के दिन मुंबई इंडियंस का सामना सेंचूरियन में उस सीजन की चैंपियन डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ हुआ था। मुंबई इंडियंस के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा उस समय डेक्कन चार्जर्स की टीम का हिस्सा थे और इस मैच में उन्होंने गेंद से यादगार प्रदर्शन कर सबको चौंका दिया था। रोहित ने उस मैच में हैट्रिक लेकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया था और डेक्कन चार्जर्स की जीत में मैन ऑफ द मैच रहे थे।

डेक्कन चार्जर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन 20 ओवर में 145/6 का साधारण स्कोर ही बना सके। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 38 रनों का योगदान दिया, वहीं वेणुगोपाल राव ने 28 और कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने 25 रन बनाये थे। मुम्बई इंडियंस की तरफ से ड्वेन ब्रावो, धवल कुलकर्णी, लसिथ मलिंगा, रोहन राजे और सनथ जयसूर्या ने एक-एक विकेट लिया था।

यह भी पढ़ें - भारत की तरफ से टेस्ट, वनडे और टी20 में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड

लक्ष्य के जवाब में मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही और 7 के स्कोर तक सनथ जयसूर्या और कप्तान सचिन तेंदुलकर आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद जेपी डुमिनी ने टीम को संभाला और अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने पीनल शाह (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 53 और ड्वेन ब्रावो (13) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन जोड़े और टीम को 100 के करीब पहुंचाया।

मैच मुंबई इंडियंस की पहुंच में था, लेकिन 16वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर रोहित शर्मा ने अभिषेक नायर और हरभजन सिंह को आउट मुंबई की टीम को दोहरा झटका दिया एवं 18वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने जेपी डुमिनी को आउट कर न सिर्फ टीम की जीत भी लगभग तय कर दी, बल्कि लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक भी पूरी की। इसके बाद रोहित ने 18वें ओवर की ही तीसरी गेंद पर सौरभ तिवारी को भी चलता किया और मुंबई की टीम 126/8 का स्कोर ही बना सकी। रोहित ने दो ओवर में सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट लिए।

गौरतलब है कि मुम्बई इंडियंस की टीम 2009 सीजन की अंक तालिका में सातवें स्थान पर रही थी, वहीं डेक्कन चार्जर्स अंक तालिका में चौथे स्थान पर रहने के बाद खिताब जीतने में कामयाब रही थी। उन्होंने फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया था।

Published 06 May 2020, 16:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit