Create
Notifications

रोहित शर्मा का अनोखा वनडे रिकॉर्ड आठवें साल भी रहा कायम

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Naveen Sharma
visit

रोहित शर्मा चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया नहीं गए लेकिन इस साल वनडे क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड उनके नाम ही रहा। वनडे क्रिकेट में इस साल एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा रहे। अन्य कोई भी बल्लेबाज उनके स्कोर को पीछे नहीं छोड़ पाया। रोहित शर्मा वनडे में लगातार 8 साल से सबसे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले बल्लेबाज रहे हैं।

यह साल कोरोना वायरस के कारण पूरी तरह से प्रभावित रहा और ज्यादा क्रिकेट सीरीज नहीं हो पाई। आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम में रोहित शर्मा नहीं थे। इस साल जनवरी में रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में 119 रनों की पारी खेली जो इस साल किसी भी भारतीय की सर्वाधिक रनों की पारी रही। उनसे आगे कोई बल्लेबाज इस स्कोर से आगे नहीं गया।

रोहित शर्मा आठ साल से ऐसा कर रहे हैं

हर साल रोहित शर्मा का व्यक्तिगत स्कोर ऊपर रहता है। उनके स्कोर को कोई अन्य भारतीय बल्लेबाज पार नहीं कर पाता है। 2013 से लेकर अब तक रोहित शर्मा ही एक पारी में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने 2013 में 209 रन बनाए थे, जिसे कोई पार नहीं कर पाया। इसके बाद 2014 में उनका सर्वाधिक स्कोर 264 रन रहा। 2015 में रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट की एक पारी में 150 रन जड़े। अगले साल उन्होंने नाबाद 171 रन बनाए।

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

पिछले चार सालों में रोहित शर्मा ने क्रमशः नाबाद 208, 152, 159 और 119 रन बनाए हैं। उनके इन व्यक्तिगत स्कोर को किसी भी अन्य भारतीय बल्लेबाज ने आठ सालों से पीछे नहीं छोड़ा है। इससे पता चलता है कि उनकी क्या क्लास है। वनडे सीरीज में इस बार नहीं होने से ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने जरुर चेन की सांस ली होगी। देखना होगा कि अगले साल उनके बल्ले से कौन से रिकॉर्ड बनते हैं।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now