रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

Nitesh
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। रोहित शर्मा ने एक कप्तान होने के गुर बताए हैं। उन्होंने कहा है कि जब आप कप्तान होते हैं तो दूसरों की अहमियत सबसे ज्यादा होती है। कप्तान को खुद से ज्यादा दूसरों को अहमियत देना चाहिए।

पीटीआई के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा कि मैं इस थ्योरी में विश्वास रखता हूं कि जब आप कप्तान होते हैं तो फिर आपकी अहमियत सबसे कम होती है। दूसरे खिलाड़ी तब आपसे ज्यादा अहम हो जाते हैं। हालांकि सब कप्तानों की अलग-अलग थ्योरी होती है लेकिन जहां तक मेरा सवाल है, तो मैं इसी चीज को मानता हूं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में कमेंट्री करना चाहते थे संजय मांजरेकर, बीसीसीआई ने किया मना - रिपोर्ट

रोहित शर्मा ने आईपीएल से पहले अपनी तैयारियों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस हफ्ते जिम खुल जाएंगे और मैं अपनी इंडोर ट्रेनिंग स्टार्ट कर सकूं। इस समय मुंबई में जिस तरह का मॉनसून है उसके कारण आप बाहर ट्रेनिंग नहीं कर सकते हैं। मैं इस मामले में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन को एक लेटर लिखुंगा, ताकि अपनी इंडोर ट्रेनिंग को फिर से स्टार्ट कर सकूं।

सुरेश रैना ने रोहित शर्मा की तुलना एम एस धोनी से की थी

आपको बता दें कि सुरेश रैना ने रोहित शर्मा की तुलना एम एस धोनी से की थी। सुरेश रैना ने कहा था कि रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट के अगले एम एस धोनी हैं, क्योंकि उनके अंदर वही क्वालिटी है। इस पर रोहित शर्मा ने कहा था कि उनकी तुलना एम एस धोनी से करना सही नहीं है।

रोहित शर्मा ने कहा कि एम एस धोनी एक ही हैं और उनके जैसा कोई नहीं हो सकता है। मेरे हिसाब से किसी के बीच कोई तुलना नहीं होनी चाहिए। हर खिलाड़ी अलग होता है और उसकी ताकत और कमजोरी भी अलग-अलग होती है।

ये भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में हार के बाद इयोन मोर्गन का बड़ा बयान

आपको बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल का खिताब जीता है। इसके अलावा भारतीय टीम की तरफ से भी उन्होंने जबरदस्त कप्तानी की है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now