विराट कोहली और रोहित शर्मा में कौन है बेहतर कप्तान? न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने दी प्रतिक्रिया

Enter caption
कोरी एंडरसन

विराट कोहली और रोहित शर्मा जब टीम इंडिया के लिए एक साथ खेलते हैं, तो वो अपनी-अपनी जिम्मेदारी काफी अच्छे से निभाते हैं, लेकिन जब वो आईपीएल में अपनी-अपनी टीम के लिए खेलते हैं तब दोनों खिलाड़ियों की प्रतिभा देखने को मिलती है। रोहित शर्मा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं। जहां उन्होंने अपनी टीम को 4 बार खिताब जितवाएं हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली हैं जो अपनी अगुवाई में आरसीबी को एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं दिला पाए हैं। ऐसे में कई मौकों पर इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर तुलना होती रहती है कि आखिर कौन बेहतर कप्तान है? न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कोरी एंडरसन ने इन दोनों में से बेहतर कप्तान को चुना है।

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी कोरी ने नवंबर 2018 में आखिरी बार अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेला था। उन्होंने कहा,"दोनों बहुत अच्छे कप्तान हैं। शर्मा शायद कप्तान के रूप में कोहली से पीछे हैं। रोहित भावुक हैं, जीतना चाहते हैं। वहीं कोहली अपनी काफी बहुत आक्रामक दिखते हैं , लेकिन वे दोनों टीम की कमान संभालते हैं, वे स्वाभाविक रूप से लीडर लगते हैं।'

ये भी पढ़ें - श्रीलंका में आईपीएल आयोजन की चर्चा फिलहाल संभव नहीं, बीसीसीआई ऑफिशियल का खुलासा

वहीं उन्होंने आगे कहा,"वे अच्छे रणनीति बनाते हैं, वे खेल को समझते हैं और जानते हैं कि कैसे जीतना है और शायद यही कारण है कि भारत इतना सफल रहा है।"

कोरी ने आगे कहा कि भारत के पास कई खिलाड़ी हैं, जिन्होंने आईपीएल टीमों की कप्तानी की है। आप जानते हैं कि अगर कोई बाहर निकलता है तो या फिर चोटिल होता है तो टीम के पास उसका विकल्प मौजूद है। रोहित शर्मा की कप्तानी के फैन के अलावा यह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के कप्तान की बल्लेबाजी का भी फैन है।

कोरी एंडरसन ने कहा कि रोहित शर्मा मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जब वे अपनी फार्म में होते हैं तो उन्हें देखना काफी अच्छा होता है। वह क्रिकेट को दुनिया का सबसे आसान खेल बना देते हैं। दुनिया के टॉप के क्रिकेटर ही ऐसा कर पाते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now