"विराट कोहली से बेहतर पुल शॉट रोहित शर्मा खेलते हैं"

रोहित शर्मा और विराट कोहली
रोहित शर्मा और विराट कोहली

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने भारतीय टीम के उपकप्तान की तारीफ की है और कहा कि वो पुल शॉट खेलने मे माहिर हैं। हाल ही में रोहित शर्मा ने भी आईसीसी द्वारा शेयर किए गए पोस्ट पर निशाना साधा था, जिसमें बेस्ट पुल शॉट खेलने वाले खिलाड़ियों मे उनका नाम नहीं था। यहां तक कि उनकी तुलना विव रिचर्ड्स से भी की।

आईसीसी ने एक पोल कराया था ट्विटर पर, जिसमें उन्होंने फैंस से वोट करने के लिए कहा था कि पुल शॉट कौन खेलता है। इसमें फैंस के पास चार विकल्प थे सर विवियन रिचर्ड्स, रिकी पोंटिंग, हर्शल गिब्स और विराट कोहली। रोहित शर्मा ने ट्वीट करते हुए आईसीसी से पूछा था कि वो किसी का नाम इस लिस्ट में मिस नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने पूरे देश में 21 के लॉकडाउन के ऐलान के बाद सभी से की खास अपील

Mid-day से बात करते हुए लाड ने समझाया कि कैसे रोहित शर्मा ने पुल शॉट में सुधार किया और अब वो विराट कोहली से बेहतर इस शॉट को खेलते हैं। दिनेश लाड ने यहां तक कि रोहित शर्मा के पुल शॉट खेलने की क्षमता की तुलना सर विवियन रिचर्ड्स से की।

"रोहित इस शॉट को खेलने के मास्टर हैं , वो भारतीय कप्तान से भी बेहतर खेलते हैं। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि मैं उनका कोच हूं। मेरे हिसाब से वो विश्व में विव रिचर्ड्स के बाद सबसे बेहतर पुल शॉट खेलते हैं

इस बात में कोई शक नहीं है कि रोहित शर्मा शानदार पुल शॉट खेलते हैं और जब आईसीसी ने अपने पोस्ट में उनका नाम नहीं डाला, तो फैंस को भी काफी हैरानी हुई थी। रोहित शर्मा फ्रंटफुट और बैकफुट दोनों पर पुल कर सकते हैं और यह उनकी काबिलियत को दिखाता है। हालांकि भारतीय कप्तान विराट कोहली भी पुलशॉट को काफी अच्छे से खेलते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now