IND vs ENG : रोहित शर्मा ने किया बड़ा खुलासा, 'अंग्रेजों' को धूल चटाने के लिए बनाया था ये खास प्लान

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की बड़ी रणनीति का किया खुलासा (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की बड़ी रणनीति का किया खुलासा (Photo Credit - BCCI)

Rohit Sharma on Team India Strategy After First Innings : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली जीत के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पहली पारी के बाद ऐसी क्या रणनीति बनाई गई थी, जिससे इंग्लिश टीम ने घुटने टेक दिए। रोहित शर्मा के मुताबिक टीम इंडिया जब गेंदबाजी करने उतरी तो स्पिनर्स को लेकर खास प्लान बनाया गया था कि जितना हो सके स्टंप्स में हिट करना है और टीम इंडिया की ये रणनीति काफी सफल साबित हुई।

भारतीय टीम ने गयाना में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रन से हरा दिया। इस जबरदस्त जीत के साथ ही टीम इंडिया ने फाइनल में भी जगह बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 171/7 का स्कोर बनाया। इस टार्गेट के जवाब में इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में सिर्फ 103 रन बनाकर ढेर हो गई।

भारत की तरफ से इस मुकाबले में स्पिनर्स का दबदबा देखने को मिला। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने मिलकर इंग्लिश पारी को समेट दिया। कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं अक्षर पटेल ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए।

स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी का प्लान हमने बनाया था - रोहित शर्मा

मैच के बाद बातचीत के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने स्पिनर्स की काफी तारीफ की और टीम की प्लानिंग के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

हमने इस पिच पर 170 रन बना दिए जो मेरे हिसाब से काफी अच्छा स्कोर था। इसके बाद गेंदबाजों ने जबरदस्त काम किया। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव गन स्पिनर हैं। जब इस तरह की कंडीशंस होती हैं, तो उनके खिलाफ कुछ शॉट्स खेलना मुश्किल हो जाता है। इनके ऊपर भी दबाव था कि आकर सही गेंद डालें लेकिन सभी गेंदबाजों ने काफी ठंडे दिमाग से बॉलिंग की और उन्हें पता था कि क्या करना है। पहली पारी के बाद हमने थोड़ी बात की थी कि जितना हो सके स्टंप पर हिट करना है। लगातार स्टंप टू स्टंप गेंदबाजी ही करनी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now