"के एल राहुल को ड्रॉप करके रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए"

के एल राहुल और रोहित शर्मा
के एल राहुल और रोहित शर्मा

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरे टी20 मुकाबले की प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व खिलाड़ी दीप दासगुप्ता ने कहा है कि के एल राहुल (KL Rahul) को ड्रॉप करके रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ज्यादा सही रहेगा।

भारतीय टीम ने पहले दो टी20 मुकाबलों में दो ओपनिंग कॉम्बिनेशन ट्राई किए। पहले मैच में शिखर धवन और के एल राहुल की जोड़ी मैदान में उतरी तो वहीं दूसरे मुकाबले में के एल राहुल के साथ इशान किशन ने ओपनिंग की। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि तीसरे टी20 मुकाबले के लिए रोहित शर्मा वापसी करते हैं या नहीं।

दीप दासगुप्ता ने स्पोर्ट्स टुडे पर बातचीत के दौरान कहा कि के एल राहुल को ड्रॉप करके रोहित शर्मा को तीसरे टी20 मुकाबले में खिलाया जा सकता है। उन्होंने कहा,

विराट कोहली ने कहा था कि रोहित शर्मा दो मुकाबलों में नहीं खेलेंगे और दो मैच हो चुके हैं। इशान किशन ने जबरदस्त बल्लेबाजी की है। इसलिए ये एक बड़ा फैसला होगा कि क्या के एल राहुल को रेस्ट देकर आप रोहित शर्मा को टीम में लाते हैं या नहीं। ये सही फैसला भी होगा। जिस तरह से इशान ने बल्लेबाजी की आपको उन जैसे बल्लेबाज की इस फॉर्मेट में जरुरत है। अगर रोहित शर्मा खेलते हैं तो फिर के एल राहुल को ही रेस्ट देना सही रहेगा।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों इशान किशन से ही भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कराना चाहिए

के एल राहुल लगातार दो मैचों में फ्लॉप हो चुके हैं

इशान किशन ने अपने डेब्यू टी20 मुकाबले में अर्धशतक लगाकर सबको प्रभावित किया था। वहीं के एल राहुल की अगर बात करें तो अभी तक दोनों ही टी20 मुकाबलों में वो बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। दूसरे मैच में तो वो खाता भी नहीं खोल पाए थे।

ये भी पढ़ें: क्रुणाल पांड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय वनडे टीम में मिल सकती है जगह

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment