Create
Notifications
Advertisement

रोहित शर्मा और विराट कोहली को इंग्लैंड के स्पिनर ने वर्ल्ड XI में दी जगह 

  • रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा कोई भारतीय खिलाड़ी मौजूद नहीं
  • आदिल राशिद ने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन को वर्ल्ड XI का कप्तान चुना
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 15 May 2020, 19:14 IST

रोहित शर्मा - विराट कोहली
रोहित शर्मा - विराट कोहली

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने मौजूदा खिलाड़ियों को शामिल करते हुए वर्ल्ड XI की घोषणा की है। आदिल राशिद ने अपनी टीम में भारत के सिर्फ दो खिलाड़ियों को जगह दी है, जिसमें रोहित शर्मा और विराट कोहली शामिल हैं। राशिद ने इंग्लैंड के सीमित ओवर टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन को अपनी टीम का कप्तान चुना है। राशिद ने अपनी टीम में इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों को जगह दी है।

आदिल राशिद ने टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा के अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर को टीम में शामिल किया है। तीसरे नंबर पर राशिद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और चौथे स्थान पर पाकिस्तान के नए वनडे कप्तान बाबर आजम को जगह दी है। हालाँकि आदिल राशिद ने बाबर आजम को विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज बताया है।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली से बेहतर हैं बाबर आजम - आदिल राशिद

विराट कोहली - इयोन मॉर्गन
विराट कोहली - इयोन मॉर्गन

विराट कोहली की मौजूदगी में इयोन मॉर्गन कप्तान

आदिल राशिद ने टीम में पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के मौजूदा वनडे कप्तान इयोन मॉर्गन को शामिल किया है और साथ ही उन्हें टीम का कप्तान भी चुना है। पिछले साल इंग्लैंड ने मॉर्गन की कप्तानी में ही वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। विकेटकीपर के तौर पर राशिद ने टीम में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर को जगह दी है, वहीं ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने इंग्लैंड के ही बेन स्टोक्स को शामिल किया है। 

आदिल राशिद ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम में जगह दी
आदिल राशिद ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को टीम में जगह दी

तेज़ गेंदबाजों के तौर पर राशिद ने टीम में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क, न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को टीम में जगह दी है, वहीं टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के ही इमरान ताहिर को शामिल किया है। हालाँकि आदिल राशिद ने टीम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और भारतीय टीम के प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नहीं चुनकर काफी लोगों को चौंकाया है। 

राशिद ने अपनी टीम में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा तीन खिलाड़ियों को जगह दी है, वहीं भारत, ऑस्ट्रेलिया एवं दक्षिण अफ्रीफा के दो-दो खिलाड़ियों को उन्होंने शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ी को टीम में चुना है।  

आदिल राशिद की वर्ल्ड XI

Advertisement

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मिचेल स्टार्क, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर एवं ट्रेंट बोल्ट


Published 15 May 2020, 19:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit