वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम का नया चयनकर्ता बना इंग्‍लैंड का पूर्व बल्‍लेबाज

Australia v West Indies - Second Test: Day 3
रोलांड बुचर ने कहा कि वो चयन पैनल के अन्‍य सदस्‍यों के साथ काम शुरू करने को लेकर उत्‍सुक हैं

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज (CWI) ने वेस्‍टइंडीज की पुरुष सीनियर और यूथ पैनल के चयनकर्ता के रूप में रोलांड बुचर (Roland Butcher) की नियुक्ति की घोषणा की। बुचर पूर्व इंग्लिश (England cricket team) बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने मिडिलसेक्‍स के साथ इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में 15 से ज्‍यादा साल क्रिकेट खेली।

क्रिकेट वेस्‍टइंडीज के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की बैठक सोमवार को हुई थी, जिस दौरान रोलांड बुचर की नियुक्ति की पुष्टि हुई थी। बुचर इस नियुक्ति को स्‍वीकार करके खुश हैं और क्रिकेट वेस्‍टइंडीज की तरफ से जारी बयान में उन्‍होंने कहा, 'यह बड़े सम्‍मान की बात है कि वेस्‍टइंडीज क्रिकेट को सेवा देने का मौका मिला। मैं चयनकर्ता पैनल के अन्‍य सदस्‍यों के साथ काम शुरू करने को लेकर उत्‍सुक हूं और हम सभी स्‍तर पर वेस्‍टइंडीज क्रिकेट की प्रगति और सुधार को सुनिश्चित करेंगे।'

वेस्‍टइंडीज पुरुष सीनियर पैनल की अध्‍यक्षता डेसमंड हेंस और पुरुष यूथ पैनल की अध्‍यक्षता रोबर्ट हेंस कर रहे हैं। दोनों पैनल के तीसरे सदस्‍य उनके हेड कोच हैं। बता दें कि 2000 से लेकर 2001 तक बुचर बर्मूडा के हेड कोच थे। 2004 में बारबाडोस में यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्‍टइंडीज के निदेशक पद पर उनकी नियुक्ति हुई।

बुचर टेस्‍ट क्रिकेट में इंग्‍लैंड का प्रतिनिधित्‍व करने वाले पहले श्‍वेत क्रिकेटर थे। उन्‍होंने 1981 में अपने जन्‍म लेने वाले स्‍थान बारबाडोस में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इंग्‍लैंड की तरफ से डेब्‍यू किया था। उन्‍होंने तीन टेस्‍ट और इतने ही वनडे मैच खेले। अपने फर्स्‍ट क्‍लास करियर में बुचर ने 277 मैच खेले और 12,000 से ज्‍यादा रन बनाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment