Create
Notifications

रॉस टेलर ने संन्‍यास की घोषणा की, आरसीबी ने स्‍पेशल अंदाज में दी बधाई

रॉस टेलर ने 2008 से 2010 तक आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व किया
रॉस टेलर ने 2008 से 2010 तक आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व किया
Vivek Goel

रॉस टेलर (Ross Taylor) ने गुरुवार को ट्विटर के जरिये दुनिया को बताया कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने जा रहे हैं। बांग्‍लादेश (Bangladesh Cricket team) के खिलाफ घरेलू टेस्‍ट सीरीज और ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) व नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket team) के खिलाफ अगले साल 6 वनडे के बाद वो संन्‍यास लेंगे।

37 साल के टेलर ने सोशल मीडिया पर संन्‍यास की घोषणा करते हुए कहा कि यह फैसला लेने का उनका एकदम सही समय है।

टेलर ने अपने ट्वीट में कहा, 'आज, घरेलू गर्मी की समाप्ति के बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा करता हूं। बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट और ऑस्‍ट्रेलिया व नीदरलैंड्स के खिलाफ 6 वनडे खेलूंगा। 17 साल तक अतुल्‍नीय समर्थन के लिए धन्‍यवाद। मेरे देश का प्रतिनिधित्‍व करना सम्‍मान की बात रही।'

अपनी आक्रामक बल्‍लेबाजी के कारण बल्‍लेबाजी का पावरहाउस कहलाने वाले रॉस टेलर आईपीएल के शुरूआती चरण में सबसे शानदार बल्‍लेबाजों में से एक माने जाते थे। टूर्नामेंट के पहले सीजन से पूर्व रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टेलर को अपने साथ जोड़ा था।

आरसीबी ने अपने आधिकारिक इंस्‍टाग्राम अकाउंट के जरिये पूर्व स्‍टार को शुभकामनाएं दी। आरसीबी ने अपने पोस्‍ट के साथ कैप्‍शन लिखा, 'रोसको, शानदार अंतरराष्‍ट्रीय करियर के लिए शुभकामनाएं। आपकी शानदार बल्‍लेबाजी से हमारा मनोरंजन करने के लिए धन्‍यवाद। यहां रॉस टेलर को खुशनुमा संन्‍यास की शुभकामनाएं।'

आरसीबी के साथ तीन साल तक रहे रॉस टेलर

रॉस टेलर को आईपीएल 2008 नीलामी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 100,000 यूएस डॉलर में खरीदा था। वो तीन सीजन तक टीम के लिए खेले, लेकिन खिताब जीतने में सफल नहीं हुए। हालांकि, वो बल्‍लेबाजी क्रम के प्रमुख बल्‍लेबाजों में से एक थे।

आईपीएल में टेलर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी 33 गेंदों में नाबाद 81 रन है, जो 2009 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेली थी।

रॉस टेलर ने आरसीबी के लिए 22 मैच खेले और 30.41 की औसत व 142.03 के स्‍ट्राइक रेट से 517 रन बनाए। इसके अलावा टेलर ने आईपीएल में दिल्‍ली कैपिटल्‍स, पुणे वॉयिरर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...