Create

"IPL के सस्पेंड होने से भारतीय टीम को अहम फाइनल के लिए फायदा ही होगा"

आईपीएल
आईपीएल

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) ने आईपीएल (IPL) के स्थगित होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आईपीएल के स्थगित होने से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को काफी फायदा होगा क्योंकि इसके बाद वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तैयारियां बेहतर तरीके से कर पाएंगे। अब इंडियन टीम को इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढलने का ज्यादा मौका मिल सकेगा।

अगर आईपीएल का आयोजन अपने शेड्यूल के मुताबिक हो रहा होता तो फिर इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को खेला जाता। इसकी वजह से भारतीय टीम को इंग्लैंड पहुंचने में देरी होती और कोरोना प्रोटोकॉल समेत कई गाइडलाइन की वजह से उन्हें इंग्लैंड की परिस्थितियों में खुद को ढालने का मौका ही नहीं मिल पाता।

ये भी पढ़ें: दिनेश कार्तिक करेंगे कमेंट्री, अहम फाइनल मैच के दौरान कमेंट्री बॉक्स में आएंगे नजर

IPL के स्थगित होने से भारतीय टीम को होगा फायदा - रॉस टेलर

रविवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान रॉस टेलर ने आईपीएल का सस्पेंड होना भारतीय टीम के लिए फायदेमंद बताया। उन्होंने कहा,

असामान्य हालात की वजह से आईपीएल का सस्पेंड होना भारत के लिए अच्छा ही रहा। अगर आईपीएल चल रहा होता तो फिर उन्हें तैयारियों के लिए काफी कम समय मिलता। लेकिन अब उनके पास काफी समय है। उनके गेंदबाजों के ऊपर से भी भार कम हो गया होगा।

इससे पहले रॉस टेलर ने ये भी कहा था कि आईपीएल की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट का महत्व कम नहीं होना चाहिए। रॉस टेलर ने माना कि आईपीएल इस वक्त सबसे हाई प्रोफाइल टूर्नामेंट है और उनके पास इतनी ताकत है कि वो दूसरे देशों को अपने शेड्यूल के हिसाब से प्लान करने को कह सकते हैं। हालांकि टेलर का ये भी कहना है कि इंटरनेशनल इवेंट्स के ऊपर आईपीएल को महत्व नहीं मिलना चाहिए।

ये भी पढ़ें: जयदेव उनादकट ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment