Watch Video : वेस्टइंडीज के कप्तान ने लगाया T20 World Cup 2024 का सबसे लंबा छक्का

रोवमैन पॉवेल ने गेंद को स्टेडियम के बाहर भेज दिया
रोवमैन पॉवेल ने गेंद को स्टेडियम के बाहर भेज दिया

Rovman Powell Longest Six T20 World Cup 2024 : जब बात बड़े-बड़े छक्के मारने की आती है, तो कैरेबियाई खिलाड़ियों के पावर-हिटिंग की बराबरी बहुत कम लोग कर पाते हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने एक बार फिर इसे सही साबित किया है। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में युगांडा के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान लॉन्ग-ऑन पर 107 मीटर लंबा छक्का लगाया। ये मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप का अब तक का सबसे लंबा छक्का है। उन्होंने अपनी जबरदस्त हिटिंग से गेंद को स्टेडियम के बाहर भेज दिया और सबसे लंबा छक्का मारने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

रोवमैन पॉवेल ने इस मुकाबले में 18 गेंद पर 23 रनों का पारी खेली। उन्होंने इस दौरान सिर्फ एक चौका और एक छक्का लगाया। हालांकि उनका एकमात्र छक्का टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे लंबा छक्का साबित हुआ। आप भी देखिए वेस्टइंडीज के कप्तान का ये जबदस्त छक्का।

रोवमैन पॉवेल ने तोड़ा फिल साल्ट का रिकॉर्ड

इससे पहले ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट के नाम था। उन्होंने 106 मीटर का लंबा छक्का लगाया था। वहीं अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज दूसरे नंबर पर थे। उन्होंने 105 मीटर का सिक्स लगाया था। हालांकि अब रोवमैन पॉवेल ने इन सबको पीछे छोड़ दिया है और 107 मीटर के छक्के के साथ पहले पायदान पर आ गए हैं।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वेस्टइंडीज का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। टीम लगातार दो मुकाबलों में जीत हासिल कर चुकी है और इसके बाद उनके सुपर-8 में जाने के आसार बढ़ गए हैं।

वेस्टइंडीज ने गयाना में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 18वें मुकाबले में युगांडा को 134 रन से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए लेकिन जवाब में युगांडा की टीम मात्र 39 रन पर ही ढेर हो गई। टी20 क्रिकेट के इतिहास का संयुक्त रुप से ये अब तक का सबसे कम स्कोर है और वेस्टइंडीज ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। उनकी तरफ से अकील हुसैन ने अपने करियर का सबसे बेस्ट स्पेल डाला और 4 ओवरों में सिर्फ 11 रन देकर 5 विकेट लिए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now