IPL 2024 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पूरा स्क्वाड, नए गेंदबाजी यूनिट के साथ नजर आएगी टीम 

RCB ऑक्शन में प्रमुख खिलाड़ियों को खरीदने में असफल रही
RCB ऑक्शन में प्रमुख खिलाड़ियों को खरीदने में असफल रही

19 दिसंबर को दुबई के कोका-कोला एरीना में हुआ आईपीएल ऑक्शन (IPL 2024 Auction) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के लिए लिहाज से उतना खास नहीं कहा जा सकता। इसकी सबसे बड़ी वजह रही की बैंगलोर की फ्रेंचाइजी एक भी प्रमुख खिलाड़ी को खरीदने में सफल नहीं हो पाई, जिनके उनके द्वारा खरीदे जाने की चर्चा चल रही थी। ऑक्शन से पहले टीम को कैमरन ग्रीन को कैश ट्रेड के माध्यम से शामिल करने के फैसले का नुकसान उठाना पड़ा, जिसकी वजह से उसके पास सिर्फ 23.25 करोड़ की राशि ही बची थी और उसे कुल 6 स्लॉट्स भरने थे, जिसमें से 3 विदेशी थे।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑक्शन के दौरान उस समय सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी जब उन्होंने पैट कमिंस के लिए 20.25 करोड़ की बड़ी बोली लगा दी। अगर यह बोली उनके हक़ में हो जाती, तो फिर उनके पास सिर्फ 3 करोड़ की राशि ही बचती और अन्य अच्छे खिलाड़ियों का मौका फिर शायद ही मिलता। हालाँकि, कमिंस को सनराइज़र्स हैदराबाद ने बड़ी बोली लगाकर खरीद लिया और आरसीबी को एक जोखिम भरे कदम से बचाने का काम किया।

बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए ऑक्शन में खरीदे गए 6 खिलाड़ियों में सबसे महंगे वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ रहे, जिन्हें खरीदने के लिए 11 करोड़ से भी ज्यादा की कीमत देनी पड़ी। इसके अलावा टीम ने यश दयाल, लोकी फर्ग्यूसन और टॉम करन को अपने साथ जोड़ा। वहीं आखिरी में दो खिलाड़ियों को और खरीदा।

IPL 2024 Auction में RCB द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी

अल्जारी जोसेफ (11.50 करोड़), यश दयाल (5 करोड़), लोकी फर्ग्यूसन (2 करोड़), टॉम करन (1.50 करोड़), स्वप्निल सिंह (20 लाख), सौरव चौहान (20 लाख)

IPL 2024 ऑक्शन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पूरा स्क्वाड

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, कैमरन ग्रीन, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, वी विजयकुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपली, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, लोकी फर्ग्यूसन, टॉम करन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment