रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की नई आईपीएल जर्सी हुई लॉन्च

आरसीबी
आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने आईपीएल के इस सीजन के लिए अपनी नई जर्सी लॉन्च कर दी है। मुंबई इंडियंस के बाद ऐसा करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दूसरी टीम है। आधिकारिक ट्विटर हैंडल से विराट कोहली और कुछ अन्य खिलाड़ियों को जर्सी में खड़े दिखाया गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस ट्वीट में कविता जैसी कुछ पंक्तियाँ भी लिखी गई है।

जर्सी के साथ लिखा गया है कि युद्ध के मैदान में सारे गौरव और शक्ति के साथ आगे बढ़ते रहें। लाल रंग की जर्सी में ऊपर की तरफ एक काली पट्टी है। सिने पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्पॉन्सर का नाम लिखा गया है। दाएं तरफ हल्के रंग से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का एक लोगो बना हुआ है। पुरानी जर्सी में कुछ-कुछ मिलती जुलती जर्सी देखने को मिली है। स्पॉन्सर बदलने के कारण शायद यह लॉन्चिंग हुई है ताकि नए प्रायोजक का भी प्रचार हो सके।

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना के आईपीएल से बाहर होने का बड़ा कारण सामने आया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से उम्मीदें

टीम में खिलाड़ी देखें तो इस टीम के फैन्स को इस बार ख़िताब जीतने की उम्मीद करनी चाहिए। बल्लेबाजी में विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और आरोन फिंच की शानदार तिकड़ी इस टीम में मौजूद है। इनके अलावा ऊपरी क्रम में पार्थिव पटेल भी कम नहीं हैं। उनके पास आईपीएल खेलने का अच्छा ख़ासा अनुभव है। कमजोर कड़ी इस टीम में हमेशा गेंदबाजी ही रही है। इस बार गेंदबाजों से भी उम्मीद होगी कि वह बल्लेबाजों का साथ दें। गेंदबाजों को यूएई के बड़े मैदानों का फायदा हो सकता है। बड़े मैदानों पर चौके और छक्के लगाने में विपक्षी टीमों को मेहनत करनी पड़ सकती है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली की भी प्रबल इच्छा होगी कि वह ख़िताब जीते। हालांकि जीतने के लिए वह हर साल काफी मेहनत करते हैं और प्रयासरत भी रहते हैं। कई बार टीम दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर हो गई। तमाम खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन भी इस टीम के काम नहीं आ पाया।

आरसीबी ने क्वारंटीन प्रक्रिया पूरी करने के बाद अभ्यास शुरू कर दिया है। विराट कोहली ने पांच महीने बाद मैदान पर वापसी को अच्छा पल बताया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now