Create

आरसीबी-मुंबई इंडियंस IPL 2021 के 39वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है (फोटो - IPL)
दोनों टीमों का प्रदर्शन अब तक अच्छा नहीं रहा है (फोटो - IPL)
reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) का यूएई लेग आरसीबी (RCB) और मुंबई इंडियंस (MI) दोनों के लिए ही बेहतर नहीं जा रहा है। दोनों ही टीमों को 2-2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में उन्हें अब बेहतर खेल का प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। विराट कोहली और रोहित शर्मा के ऊपर टीम के प्रदर्शन को लेकर दबाव निश्चित रूप से होगा। रणनीति और उसका मैदान पर निष्पादन करना जरूरी है।

मुंबई के पास बेहतरीन बैटिंग है लेकिन मध्यक्रम से रन नहीं आ रहे हैं, लिहाजा बड़ा स्कोर करने में टीम सफल नहीं हो रही है। कुछ यही स्थिति आरसीबी की भी रही है। ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स जैसे बड़े नाम चल नहीं पाए हैं। इन दोनों के बल्ले से रन आने बहुत जरूरी है। बोर्ड पर रन लगने पर ही गेंदबाज कुछ कर पाएंगे। 150 रनों के स्कोर का पीछा करते हुए टीमों पर ज्यादा दबाव नहीं रहता है, ऐसे में बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाने का प्रयास मुंबई और आरसीबी दोनों को ही करना होगा।

आईपीएल में मुंबई और आरसीबी के बीच हुआ मैचों में पलड़ा भारी मुंबई का रहा है। रोहित शर्मा की टीम ने 17 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं विराट कोहली की टीम को 11 बार जीत का स्वाद चखने का मौका मिला है।

संभावित एकादश

आरसीबी: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, केएस भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डीविलियर्स, टिम डेविड, वनिंदु हसारंगा/काइल जैमिसन, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या/सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या/अनुकुल रॉय, ट्रेंट बोल्ट, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर।

पिच और मौसम की जानकारी

दुबई की पिच में बल्लेबाजों के लिए मदद देखी गई है। पिच में शुरुआती समय में मदद होगी लेकिन बाद में बैटिंग आसान हो सकती है। हालांकि शुरुआती बल्लेबाजों को विकेट बचाकर रखने के अलावा रन भी बनाने होंगे। बाद में बैटिंग करते हुए ओस की भूमिका रहेगी, ऐसे में 170 रन से कम स्कोर रखना उचित नहीं समझा जा सकता।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...