Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर में से आज का मैच कौन जीत सकता है ?

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
Nitesh

आईपीएल 2021 (IPL) का 18वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें प्वॉइंट्स टेबल में सबसे निचले पायदान पर हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम जहां आठवें तो वहीं केकेआर सातवें पायदान पर है। वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में ये टीमें अपनी दूसरी जीत हासिल करना चाहेंगी।

राजस्थान रॉयल्स को पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 10 विकेटों से बुरी तरह हराया था। इससे उनका कॉन्फिडेंस उतना अच्छा नहीं होगा। वहीं केकेआर को अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से 18 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। दोनों ही टीमों के टॉप ऑर्डर का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा था।

ये भी पढ़ें: बेन स्टोक्स की जगह दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज को राजस्थान रॉयल्स टीम में शामिल किया जा सकता है

केकेआर का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भारी रहा है

अगर आंकड़ों पर नजर डालें तो केकेआर का पलड़ा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भारी रहा है। अभी तक राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कुल 23 मुकाबले हुए हैं जिसमें से केकेआर ने 12 और राजस्थान रॉयल्स ने 10 बार जीत हासिल की है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। पिछले सीजन हुए दोनों मुकाबलों में केकेआर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल की थी। अगर इस लिहाज से देखा जाए तो केकेआर की टीम आज के मुकाबले में जीत हासिल कर सकती है।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और क्रिस मॉरिस जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जिम्मेदारी उठानी होगी। वहीं केकेआर की तरफ से इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल और पैट कमिंस जैसे प्लेयर्स पर बड़ा जिम्मा होगा।

राजस्थान रॉयल्स और केकेआर ने इस सीजन केवल अभी तक एक ही मैच जीता है, जबकि 3-3 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अब देखना ये है कि कौन सी टीम अपनी दूसरी जीत हासिल कर सकती है।

ये भी पढ़ें: रवि बिश्नोई ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी के बाद दिया बड़ा बयान, के एल राहुल का जिक्र


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...