Create
Notifications

राजस्थान रॉयल्स-मुंबई इंडियंस IPL 2021 के 51वें मैच का प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और संभावित XI

दोनों टीमों के लिए मुकाबले में जीतना जरुरी है
दोनों टीमों के लिए मुकाबले में जीतना जरुरी है
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के 51वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मंगलवार को मैदान में होगी और दोनों ही टीमों के लिए जीत हासिल करनी जरूरी है। प्लेऑफ़ की दौड़ में अब भी दोनों टीमें बनी हुई हैं। पिछले मैच में चेन्नई को बड़े स्कोर के बाद भी राजस्थान रॉयल्स ने आसानी से हरा दिया था। इससे उनके उत्साह में वृद्धि जरुर हुई होगी। कुछ बदलाव करते हुए उन्होंने प्लेइंग इलेवन बनाई और मुकाबले में जीत दर्ज की यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे गेंदबाजों के लिए खतरनाक साबित हुए।

दूसरी ओर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के दूसरे चरण में एक इकाई के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। बल्लेबाज बुरी तरह विफल रहे और परिणामस्वरूप वे अपने पिछले 5 मैचों में से केवल एक ही जीतने में सफल रहे। वह वर्तमान में 10 अंकों के साथ तालिका में 7वें स्थान पर है। वे कई बार ऐसी स्थिति में रहे हैं और दबाव में मैच जीतना जानते हैं। मुंबई इंडियंस के लिए इस बार मध्यक्रम में बल्लेबाजी उम्दा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है और इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा है। बोर्ड पर रन होने पर ही गेंदबाज कुछ बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया है। इस बार बैटिंग यूनिट से तूफानी खेल की उम्मीद की जा सकती है।

टीमें

राजस्थान रॉयल्स: एविन लुईस, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप्स, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडे, चेतन सकारिया, कार्तिक त्यागी/आकाश त्यागी, मुस्तफिजुर रहमान।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, नाथन कूल्टर नाइल, राहुल चाहर/जयंत यादव, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

पिच और मौसम की जानकारी

शारजाह में पिच अब तक धीमी रही है लेकिन इस मैच में सतह कैसी रहेगी, यह देखने वाली बात होगी। आरसीबी ने पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ यहाँ 164 रन बनाए थे और इस सीजन यह सर्वाधिक स्कोर रहा है। 150 ज्यादा रन का स्कोर यहाँ बचाने लायक कहा जा सकता है। पहले बैटिंग करते हुए यह स्कोर हासिल करना अहम है।

RR vs MI मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार मुकाबला शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। हॉटस्टार इस्तेमाल करने वाले यूजर्स इसे वहां भी देख पाएंगे।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...