Create
Notifications

बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से 2 दिग्गज खिलाड़ी बाहर

Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश (Bangladesh) के तेज गेंदबाज रुबेल होसैन (Rubel Hossain) और हसन महमूद (Hasan Mahmud) चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। वर्तमान में पीठ की चोटों से जूझ रहे दोनों खिलाड़ियों को वापसी करने के लिए पुनर्वास की आवश्यकता होगी। श्रीलंका की टीम सीरीज के लिए बांग्लादेश पहुँच गई है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुखिया मिन्हाजुल आबेदीन ने कहा कि रुबैल और हसन बाहर हो गए हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि किसी संशय वाले खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाए।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य फिजिशियन ने कहा कि रूबेल को चोट लग रही है जो आमतौर पर लंबे करियर वाले तेज गेंदबाजों को होती है। 12 से 15 साल से अधिक के करियर वाले तेज गेंदबाजों के साथ यह एक आम समस्या है। इस चोट के कारण हमने कई तेज गेंदबाजों के करियर को अचानक खत्म होते देखा है। जब हम उसकी जांच कर रहे थे, तो कोई समस्या नहीं थी लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें असुविधा हो रही है और इसलिए हमने फैसला लिया कि उनको पुनर्वास से गुजरना चाहिए। यह पूरी तरह से ठीक नहीं होगा लेकिन रूबेल को मैनेज कर खेलने की जरूरत है। अगर समस्या इस हद तक बनी रहती है कि यह असहनीय है तो हम उनके साथ बैठेंगे और आगे की कार्रवाई तय करेंगे। इंजेक्शन से मदद मिलनी चाहिए। ऑपरेशन हमारा अंतिम उपाय है।

इस बीच, मोहम्मद सैफुद्दीन और मोसादेक हुसैन पर्याप्त रूप से ठीक हो गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में भाग लेने में सक्षम होंगे। हालांकि उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जाए, तभी यह संभव होगा। मेजबान टीम बांग्लादेश पहुँच चुकी है और वहां तीन दिन का अनिवार्य क्वारंटीन कर रही है। बांग्लादेश के स्वास्थ्य विभाग ने यह नियम बनाया है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now