Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बावजूद स्पिन फ्रेंडली पिचों के इस्तेमाल के खिलाफ हैं बांग्लादेश के हेड कोच

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 3
reaction-emoji
Neeraj

बांग्लादेश को श्रीलंका के खिलाफ ढाका में खेले गए दूसरे टेस्ट में 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही उन्होंने सीरीज भी 0-1 से गंवा दी। दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में बांग्लादेश की बल्लेबाजी खराब रही और उन्होंने शुरुआत में अधिक विकेट गंवाए। मैच हारने के बावजूद टीम के हेड कोच रसेल डॉमिंगो (Russell Domingo) ने कहा है कि स्पिन को मदद देने वाली पिचों का इस्तेमाल करना कोई विकल्प नहीं होगा। उन्होंने कहा,

इससे आपको एकाध टेस्ट में मदद मिल सकती है, लेकिन लंबे समय में टेस्ट टीम बनाने में इसका आपको फायदा नहीं मिलेगा। हमने पहले जो टेस्ट खेले उसका हमें नुकसान हुआ है। जब अच्छी पिचों पर खेलते हैं तो सेकेंड आते हैं। यदि हमें ऐसा लगेगा कि पिच से छेड़छाड़ करने की जरूरत है तो फिर घर से बाहर हमारे पास कोई मौका नहीं होगा।

इस तरह दूसरा टेस्ट हारी बांग्लादेश

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने पहली पारी में 24 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद मुशफिकुर रहीम (175*) और लिटन दास (141) ने अपनी टीम को 365 के स्कोर तक पहुंचाया था। जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 506 रन बनाकर 141 रनों की बढ़त हासिल की थी। श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज (145*) और दिनेश चंदीमल (124) ने बड़ी पारियां खेली थीं।

दूसरी पारी में एक बार फिर बांग्लादेश ने 23 के स्कोर तक चार और फिर 53 के स्कोर तक पांच विकेट गंवा दिए थे। लिटन (52) और शाकिब अल हसन (58) की पारियों की बदौलत वे किसी तरह 169 के स्कोर तक पहुंच पाए थे। हालांकि, श्रीलंका ने 29 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया था। श्रीलंका की ओर से असिता फर्नांडो ने पहली पारी में चार और दूसरी पारी में छह विकेट हासिल करते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...