बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी को लेकर कोच का बड़ा बयान

बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी में पूरी टीम फ्लॉप रही
बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी में पूरी टीम फ्लॉप रही

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम को दूसरे टेस्ट मैच में हार के साथ ही सीरीज में भी पराजित होना पड़ा है। इस बीच बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी को लेकर बयान दिया है। डोमिंगो का कहना है कि बल्लेबाजी संघर्ष का कोई आसान उपाय नहीं है।

मैच के बाद डोमिंगो ने कहा कि हमें कुछ अलग करना होगा। चाहे ऑर्डर में ही बदलाव क्यों न हो। हम एक या दो चीजों की तरफ देख सकते हैं। आप दोनों पारियों में 24-5 और 23-4 के स्कोर से टेस्ट नहीं जीतेंगे। हमें कुछ बदलना होगा। पिछले 6-8 महीनों में ऐसा कई बार हो चुका है। मैदान पर जाकर मेरे चिल्लाने का कोई फायदा नहीं है। मुझे उनका आत्मविश्वास बढ़ाना होगा ताकि हम वेस्टइंडीज में कुछ टेस्ट जीत सकें।

आगे बांग्लादेश के कोच ने कहा कि जिस तरह हमने न्यूजीलैंड में किया था, उसी तरह बल्लेबाजों को तैयारी करनी होगी। उनको पुराने स्टाइल की टेस्ट बल्लेबाजी की तरफ जाना होगा। इस समय हमारे लिए यह काम नहीं कर रहा है। हमें अपने बल्लेबाजी क्रम की तरफ देखना होगा। अगर हम यही चीज जारी रखते हैं तो परिणाम कुछ इसी तरह का आने वाला है।

गौरतलब है कि बांग्लादेश की टीम ने पहली पारी में पांच बड़े विकेट जल्दी गंवाने के बाद 365 रनों का स्कोर हासिल किया था। मुशफिकुर रहीम और लिटन दास ने शतकीय पारियां खेली थी। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने भी धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। श्रीलंका ने पहली पारी में 506 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनके लिए एंजेलो मैथ्यूज और दिनेश चाँडीमल ने शतकीय पारियां खेली। दूसरी पारी में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 169 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। इसके बाद श्रीलंका ने बिना कोई विकेट गंवाए 29 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma