Create
Notifications

'विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का खिताब जीते टीम इंडिया'

एस श्रीसंत चाहते हैं कि भारतीय टीम अपने कप्‍तान विराट कोहली के लिए खिताब जीते
एस श्रीसंत चाहते हैं कि भारतीय टीम अपने कप्‍तान विराट कोहली के लिए खिताब जीते
Vivek Goel
FEATURED WRITER

तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने आग्रह किया है कि इस बार कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए भारतीय टीम (India Cricket team) को टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) जीतना चाहिए।

विराट कोहली ने टूर्नामेंट से पहले घोषणा की थी कि टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद वो टी20 प्रारूप में राष्‍ट्रीय टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे। विराट कोहली के नेतृत्‍व में भारतीय टीम एक भी बड़ा आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है।

दुबई में हक से इंडिया की स्‍क्रीनिंग से इतर श्रीसंत ने कहा, 'मैं भारतीय टीम से गुजारिश करता हूं कि अपना 100 प्रतिशत से ज्‍यादा प्रयास करें और कप्‍तान विराट कोहली के लिए खिताब जीते, जो टूर्नामेंट के बाद कप्‍तानी छोड़ेंगे।' हक से इंडिया एक डॉक्‍यूमेंट्री है, जिसमें इतिहास के सबसे अविस्मरणीय उतार-चढ़ावों में से एक में भारतीय क्रिकेट के अनसंग हीरोज को याद किया गया है।

एक नई और युवा भारतीय क्रिकेट टीम ने क्रिकेट जगत को हैरान करते हुए टी20 वर्ल्‍ड कप के उद्घाटन संस्‍करण का खिताब जीता था। फाइनल में एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली भारत ने पाकिस्‍तान को हराया था। ट्रॉफी उठाने वाली भारतीय टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे दिग्‍गज शामिल नहीं थे।

इस फिल्‍म में खिलाड़‍ियों के इंटरव्‍यू दिखाए गए हैं, जो उस ऐतिहासिक पल का हिस्‍सा थे। 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले इन खिलाड़‍ियों ने अपने अनुभव को याद किया और स्‍क्रीन पर शेयर किया।

डॉक्‍यूमेंट्री के निर्माता बाहिरवानी ने कहा, 'मेरे लिए महत्‍वपूर्ण था कि लोगों को गहराई पता चले कि खेल में अतुल्‍नीय पल के पीछे की कहानी क्‍या थी। यह ऐसी कहानी है, जिसके बारे में सिल्‍वर स्‍क्रीन पर कभी नहीं कहा गया।'

बाहिरवानी ने आगे कहा, 'सभी प्रमुख खिलाड़ी फिल्‍म हाइलाइट्स के लिए एकत्रित हुए और उन्‍होंने मैच की कहानियों को जिंदा रखा और युवाओं तक पहुंचाया। मैं भारतीय टीम को विश्‍व कप जीतने की शुभकामनाएं देता हूं ताकि हम हक से इंडियां-2 देखें। इस बार मैं निर्माताओं से गुजारिश करूंगा कि बायोपिक बनाए न कि डॉक्‍यूमेंट्री बनाए।'

श्रीसंत ने 2007 वर्ल्‍ड टी20 के फाइनल में मिस्‍बाह उल हक का ऐतिहासिक कैच पकड़ा था, जिसके कारण भारत ने खिताब अपने नाम किया था।


Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now