Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट के दूसरे दिन बांग्लादेश की पहली पारी लड़खड़ाई

South Africa v Bangladesh - 1st Test
South Africa v Bangladesh - 1st Test

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ डरबन टेस्ट मैच के दूसरे दिन बांग्लादेश (Bangladesh) की स्थिति खराब हो गई। स्टंप्स तक पहली पारी में खेलते हुए बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 98 रनों का स्कोर हासिल किया। मेहदी हसन 44 और नाईट वॉचमैन तस्कीन अहमद बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। बांग्लादेश की टीम अभी दक्षिण अफ्रीका से 269 रन पीछे है।

कल के स्कोर 4 विकेट पर 233 रनों से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने वेरेयन्ने का विकेट गंवाया। वह 28 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। केशव महाराज भी 19 रन बनाकर आउट हुए लेकिन टेम्बा बवुमा एक छोर पर टिककर खड़े हो गए। वह अपनी पारी को आगे बढ़ाते रहे और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर भी 300 के पार हो गया। बवुमा दुर्भाग्यशाली रहे और शतक से चूक गए। वह 93 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। निचले क्रम से हार्मर के बल्ले से नाबाद 38 रन आए और दक्षिण अफ़्रीकी टीम 367 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। बांग्लादेश के लिए खालिद अहमद ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। मेहदी हसन को भी 3 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाज अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। शदमान इस्लाम 9 रन बनाकर आउट हुए। महमुदुल हसन और नजमुल होसैन ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच नजमुल 38 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान मोमिनुल हक बिना खाता खोले चलते बने और उनके पीछे मुशफिकुर रहीम भी आउट होकर चले गए। इस तरह स्कोर 4 विकेट पर 94 रन हो गया। अंत में तस्कीन अहमद को बतौर नाईट वॉचमैन भेजा गया और वह बिना खाता खोले क्रीज पर थे। उनके साथ महमुदुल हसन 44 रन बनाकर नाबाद रहे। बांग्लादेश का स्कोर 4 विकेट पर 98 रन है। दक्षिण अफ्रीका के लिए चारों विकेट हार्मर ने झटके हैं।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी: 367/10

बांग्लादेश पहली पारी: 98/4

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment