Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश के ऊपर हार का खतरा

South Africa v Bangladesh - 2nd Test
South Africa v Bangladesh - 2nd Test
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) के ऊपर हार का खतरा मंडरा रहा है। तीसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 27 रन बनाए। बांग्लादेश की टीम को दक्षिण अफ्रीका से 413 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला है। मेहमान कप्तान मोमिनुल हक 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

तीसरे दिन के खेल की शुरुआत बांग्लादेश की पहली पारी से हुई। 5 विकेट पर 139 रन से आगे खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 217 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। मुशफिकुर रहीम सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके बल्ले से 51 रनों की पारी देखने को मिली। उनके अलावा यासिर अली ने भी 46 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में हार्मर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। उनके अलावा मल्डर ने भी 3 विकेट हासिल किये। केशव महाराज और ओलिवियर ने 2-2 विकेट झटके।

दूसरी पारी में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बेहतरीन शुरुआत की। सैरेल एर्वी और डीन एल्गर ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े। एल्गर 26 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद कीगन पीटरसन 14 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। सैरेल एर्वी भी 41 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बवुमा ने 30 और वेरेयन्ने ने नाबाद 39 रन बनाए। 6 विकेट पर 176 रन के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी घोषित कर दी और बांग्लादेश को 413 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। तैजुल इस्लाम ने बांग्लादेश के लिए 3 विकेट झटके।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने महमुदुल हसन का विकेट गंवा दिया। वह खाता नहीं खोल पाए। उनके बाद नजमुल होसैन 7 और तमीम इकबाल 13 रन बनाकर चलते बने। इन विकेटों के गिरने से स्थिति खराब हो गई। दिन का खेल समाप्त होने तक स्कोर 3 विकेट पर 27 रन था। मोमिनुल हक 5 रन बनाकर क्रीज पर थे।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...