Create
Notifications

महमुदुल हसन के शतक ने बांग्लादेश की पारी को सस्ते में सिमटने से बचाया

South Africa v Bangladesh - 1st Test
South Africa v Bangladesh - 1st Test
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन बनाए। ओपनर बल्लेबाज सैरेल एर्वी 3 और डीन एल्गर 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के पास अभी कुल 75 रनों की बढ़त है।

बांग्लादेश ने दिन की शुरुआत 4 विकेट पर 98 रन से आगे खेलते हुई की। इस बीच नाईट वॉचमैन तस्कीन अहमद 1 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से लिटन दास और महमुदुल हसन ने मिलकर छठे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। लिटन दास 41 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन महमुदुल क्रीज पर बने रहे। निचले क्रम के साथ उन्होंने कुछ साझेदारियां की और खुद का शतक भी बनाया। वह 137 रन बनाकर आउट हुए और बांग्लादेश पहली पारी में 298 रन बनाने में सफल रही। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में हार्मर ने 4 और विलियम्स ने 3 विकेट हासिल किये। इस तरह दक्षिण अफ़्रीकी टीम पहली पारी के आधार पर 69 रनों की बढ़त हासिल हुई।

जवाब में अंतिम सेशन में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन बनाए। उनके दोनों ओपनर बल्लेबाज क्रीज पर हैं और बढ़त भी 75 रन की हो गई है। मैच में फ़िलहाल दो दिनों का खेल बाकी है, ऐसे में नतीजा आने की पूरी संभावना रहेगी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम चौथे दिन के खेल में अपना स्कोर तेजी से आगे बढ़ाने का प्रयास करेगी और बांग्लादेश को एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य देते हुए हराने की योजना पर काम करेगी।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 367/10, बांग्लादेश: 6/0

बांग्लादेश पहली पारी: 298/10


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now