Create
Notifications

बांग्लादेश के ऊपर हार का खतरा, पहले टेस्ट में लक्ष्य का पीछा करते हुए गिरे 3 विकेट

South Africa v Bangladesh - 1st Test
South Africa v Bangladesh - 1st Test
reaction-emoji
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन के खेल की समाप्ति खराब लाईट के कारण जल्दी कर दी गई। स्टंप्स तक बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 11 रन बनाए। मैच जीतने के लिए मेहमान टीम को अभी 263 रन और चाहिए। नजमुल होसैन 5 और मुशफिकुर रहीम बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

इससे पहले दिन की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी 6 रन से आगे बढाई और ओपनर बल्लेबाज सैरेल एर्वी का विकेट गंवाया। वह 8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद डीन एल्गर और कीगन पीटरसन ने मिलकर अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। एल्गर ने 64 रन बनाए। पीटरसन भी 36 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। कुछ विकेट गिरने से दक्षिण अफ़्रीकी पारी सिमटने की तरफ थी लेकिन रिक्लेटन ने नाबाद 39 रन बनाते हुए टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। इस तरह मेजबान टीम 204 रन बनाकर आउट हुई। मेहदी हसन और इबादत होसैन ने बांग्लादेश के लिए 3-3 विकेट चटकाए। तस्कीन अहमद ने 2 विकेट झटके। बांग्लादेश को जीतने के लिए 274 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की दूसरी पारी में शुरुआत खराब रही। शदमान इस्लाम बिना खाता खोले आउट हो गए। पहली पारी में शतक बनाने वाले महमुदुल हसन जॉय भी 4 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद कप्तान मोनिमुल हक 2 रन बनाकर चलते बने। इस तरह तीन विकेट हल्दी गिरने से बांग्लादेश की स्थिति खराब हो गई। बाद में खराब लाईट के कारण खेल समाप्ति का ऐलान कर दिया गया। बांग्लादेश के स्कोर 3 विकेट पर 11 रन है। नजमुल होसैन 5 और मुशफिकुर रहीम बिना खाता खोले क्रीज पर बने हुए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 367/10, 204/10

बांग्लादेश: 298/10, 11/3


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...