Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में बांग्लादेश की बड़ी हार, केशव महाराज की घातक गेंदबाजी 

SA vs BAN, 1st Test, Day 5 (Pic -Getty Images)
SA vs BAN, 1st Test, Day 5 (Pic -Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच दो मैचों की सीरीज (SA vs BAN) के पहले टेस्ट में मेजबान टीम ने बांग्लादेश को हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 220 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बांग्लादेश को जीत के लिए 274 रनों का टारगेट मिला था लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दिन पूरी टीम 53 रन पर ऑलआउट हो गयी। केशव महाराज ने घातक गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट चटकाए और प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने गए।

पांचवें दिन बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर 11/3 से आगे खेलना शुरू किया। इस बीच कल के नाबाद बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम बिना खाता खोले ही केशव महाराज की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए। लिटन दास और यासिर अली भी क्रमशा 2 और 5 रन बनाकर महाराज का शिकार बने और इस तरह उन्होंने पारी में पांच विकेट पूरे किये। मेहदी हसन भी अपना खाता नहीं खोल पाए और उन्हें साइमन हार्मर ने चलता किया। नजमुल शंटो भी 26 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम में तस्कीन अहमद ने 14 रन का योगदान। बांग्लादेश के लिए महज दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा प्राप्त कर सके। इस तरह पूरी टीम 19 ओवर में 53 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। दक्षिण अफ्रीका के लिए केशव महाराज ने 32 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किये। वहीं साइमन हार्मर ने भी 3 विकेट चटकाए।

पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 367 रन बनाये थे। टेम्बा बवुमा ने सर्वाधिक 93 रन की पारी खेली थी। वहीं डीन एल्गर ने भी 67 रन का योगदान दिया। जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी महमूदुल हसन के 137 रन के बावजूद 298 रन पर सिमट गई थी। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 204 रन पर समाप्त हो गई और इस तरह जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी स्पिनरों के सामने बेबस नजर आये और टीम मैच हार गई।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 367/10, 204/10

बांग्लादेश: 298/10, 53/10

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment