Create
Notifications

कगिसो रबाडा ने अपनी घातक गेंदबाजी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

कगिसो रबाडा ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
कगिसो रबाडा ने धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Naveen Sharma
visit

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दक्षिण अफ़्रीकी टीम (South Africa Team) की जीत में कगिसो रबाडा की गेंदबाजी की अहम रही। रबाडा ने पांच विकेट प्राप्त करते हुए बांग्लादेश की टीम को कम स्कोर पर रोकने में अपना योगदन दिया और दक्षिण अफ़्रीकी टीम को जीत दर्ज करने में आसानी हुई। इस जीत के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

रबाडा ने कहा कि पहले विकेट के बाद गेंद दरार पर गिरने के बाद उछाल प्राप्त कर रही थी। हमें पता था कि हम गेम में हैं। हाल ही में वांडरर्स का विकेट थोड़ा असीमित उछाल वाला रहा है। जब गेंद पुरानी और नरम हो जाती है, तो दरारें उतनी भूमिका नहीं निभाती हैं। मुझे लगा कि हमने चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों में गेंद को पिच किया और बल्लेबाजों को जितना संभव हो सके, खिलाने की कोशिश की और हमारे पक्ष में परिवर्तन के लिए उछाल लाने की कोशिश की। पारी के प्रत्येक सेगमेंट के लिए अलग-अलग गेम प्लान था। गेंद ग्रिप कर रही थी इसलिए हमारे तेज गेंदबाजों ने ग्रिप और उछाल हासिल करने के लिए गति में बदलाव का इस्तेमाल किया।

🚨RESULT | #PROTEAS WON BY 7 WICKETSA composed Kyle Verreynne (58*) and a typical Quinton de Kock (62) innings backed up Kagiso Rabada's bowling performance to level the series at 1-1👏 #SAvBAN #BetwayPinkODI #BePartOfIt | @Betway_za https://t.co/2cX5jF0UVy

दक्षिण अफ़्रीकी तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि सभी बल्लेबाज एक जैसे नहीं होते, इसलिए एक ही क्षेत्र में गेंद को पिच करने का कोई मतलब नहीं था। ध्यान में रखने के लिए बहुत सी चीजें हैं, लेकिन आपको चीजों को सरल रखना होगा। आपको अपनी रणनीति और तीव्रता पर अधिक भरोसा करने की आवश्यकता है। आप पूरी तरह आक्रामक नहीं हो सकते। आपकी बॉडी लैंग्वेज, जिस तरह से आप गेंद छोड़ते हैं, वहीं से आक्रामकता आती है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 9 विकेट पर 194 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 3 विकेट पर 195 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now