दक्षिण अफ्रीका की टीम को लगा बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी हुआ तीसरे वनडे से बाहर

दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है
दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ अंतिम वनडे मुकाबल से पहले दक्षिण अफ़्रीकी टीम (South Africa Team) को एक बड़ा झटका लगा है। हेमस्ट्रिंग की चोट से परेशान वैन पार्नेल (Wayne Parnell) अंतिम एकदिवसीय मुकाबले से बाहर हो गए हैं। दोनों टीमों ने तीन मैचों की सीरीज में अब तक खेले गए दो मुकाबलों में 1-1 जीत दर्ज की है।

32 साल के इस गेंदबाज को दूसरे वनडे मैच के दौरान चोट लग गई थी। दूसरे वनडे मुकाबले को दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 7 विकेट के अंतर से जीता था। इस जीत के कारण सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई।

इसके अलावा रयान रिक्लेटन को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। उनको घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए टीम से रिलीज किया गया है। बाद में वह टेस्ट टीम से फिर जुड़ जाएंगे। तब तक उनके पास अभ्यास का मौका रहेगा।

माँ और बच्चों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन निर्णायक एकदिवसीय मैच में खेलेंगे। इससे पहले खबरें आई थी कि वह वापस अपने देश लौट रहे हैं। परिवार के तीन सदस्यों के अस्पताल में होने की खबर के बाद शाकिब ने जाने की इच्छा जताई थी। हालांकि अब उन्होंने अपना निर्णय बदला है।

शाकिब अल हसन ने अंतिम वनडे मैच खेलने के लिए अपनी सहमति जताई है लेकिन टेस्ट सीरीज में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है। वनडे सीरीज के बाद शायद वह बांग्लादेश लौट जाएंगे। आने वाले कुछ समय में इस पर स्थिति और ज्यादा स्पष्ट हो जाएगी। शाकिब अल हसन मेहमान टीम के अहम खिलाड़ी हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now