Create

इंग्लैंड टीम की शर्मनाक हार, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ढाई दिन में मैच खत्म

England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
England v South Africa - First LV= Insurance Test Match: Day Three
Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड (England) को एक पारी और 12 रन से हरा दिया। इंग्लैंड की टीम को बुरी तरह से हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 149 रनों पर समाप्त कर दी।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम की पहली पारी 326 रनों पर समाप्त हुई। मार्को यानसेन ज्यादा नहीं टिके और 48 रन बनाकर चलते बने। नॉर्टजे ने 28 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड पर 161 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में ब्रॉड और स्टोक्स ने 3-3 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ टिक नहीं पाई। जैक क्रॉली 13 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से यह सिलसिला लगातार चलता रहा। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में एलेक्स लीज और स्टुअर्ट ब्रॉड थे। दोनों ने 35-35 रन बनाए। जो रूट 6 और स्टोक्स 20 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह इंग्लैंड की टीम 149 रनों के मामूली स्कोर पर आउट होकर पारी और 12 रन से पराजित हो गई। दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में नॉर्टजे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। उनके अलावा रबाडा, यानसेन और केशव महाराज ने 2-2 विकेट झटके।

पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 165 रनों के मामूली स्कोर पर आउट हो गई थी। वहीँ से मेजबान टीम की हार तय दिखाई देने लगी थी। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने दोनों पारियों में बेहतरीन काम किया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...