SA vs IND : पहले वनडे मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
South Africa India Cricket
SA और IND के बीच टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच टी20 सीरीज का समापन हो चुका है। पहला मैच बारिश में धुले के बाद दूसरे मुकाबले को मेजबान टीम ने अपने नाम किया था। तीसरा मुकाबला मेहमान टीम ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में जीता और सीरीज 1-1 से बराबर रही। लेकिन अब वनडे सीरीज (SA vs IND, ODI Series 2023) की शुरुआत 17 दिसंबर को होने वाले पहले मुकाबले से हो रही है। जोहान्सबर्ग में यह मुकाबला खेला जायेगा जहाँ टीम इंडिया की अगुवाई केएल राहुल करते नजर आयेंगे, तो कई अहम खिलाड़ी वनडे सीरीज में वापस लौटे है।

भारतीय टीम में केएल राहुल के साथ युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन, अक्षर पटेल जैसे एकदिवसीय सीरीज में शामिल हुए है, तो कई युवा चेहरों को भी मौका मिला है जिसमें रजत पाटीदार, साईं सुदर्शन और आकाश दीप का नाम शामिल है। वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम से कई चेहरे नदारद है और एक नई युवा खिलाड़ियों की वनडे टीम इस सीरीज में खेलती हुई नजर आएगी।

पिच और मौसम की जानकारी

जोहान्सबर्ग के इस मैदान पर बल्लेबाजों को खासतौर पर मदद मिलती है। बाउंस होने के चलते गेंद का संपर्क बल्ले से बेहतरीन होता है। टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारत ने 200 से अधिक रन इस मैदान पर बनाये थे और वनडे फॉर्मेट में भी यहाँ हाईस्कोरिंग मुकाबले देखने को मिले है। इस मुकाबले में बारिश की आशंका न के बराबर है।

संभावित एकादश

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्करम (कप्तान), रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डर डूसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडीले फेलुकवेयो, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, लिज़ाड विलियम्स, वियान मल्डर।

भारत : केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 1:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul