SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले विराट कोहली लौटे घर, युवा खिलाड़ी चोट के कारण हुआ बाहर 

विराट कोहली इंट्रा-स्क्वाड मैच का हिस्सा नहीं हैं
विराट कोहली इंट्रा-स्क्वाड मैच का हिस्सा नहीं हैं

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम को 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज (SA vs IND) खेलनी है लेकिन उससे पहले टीम में शामिल युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को लेकर अहम खबर सामने आई है। क्रिकबज के मुताबिक, गायकवाड़ दो मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं, क्योंकि वह अपनी उंगली में लगी चोट से उबर नहीं पाए हैं और इसी को मद्देनजर रखते हुए उन्हें स्क्वाड से रिलीज कर दिया गया है। वहीं, विराट कोहली (Virat Kohli) भी 20-22 दिसंबर के बीच खेलें जाने वाले तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच से पहले ही फैमिली इमरजेंसी के कारण स्वदेश लौट आये थे।

विराट कोहली किस वजह से भारत लौटे हैं, इसका अभी पूरी तरह से नहीं पता चल पाया है लेकिन बीसीसीआई सूत्रों का मानना है कि वह 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। कोहली टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई से अनुमति मिलने के बाद तीन दिन पहले मुंबई के लिए रवाना हुए थे क्योंकि उन्होंने प्रिटोरिया में तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड मैच में हिस्सा नहीं लिया था। कोहली के 22 दिसंबर को लौटने की उम्मीद है।

वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केबरहा में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान उंगली में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वह 21 दिसंबर को पार्ल में खेले गए तीसरे वनडे का भी हिस्सा नहीं बन पाए, जिसमें भारतीय टीम ने 78 रनों से जीत दर्ज की और सीरीज भी 2-1 से अपने नाम करने में सफल रही। हालाँकि, गायकवाड़ के टेस्ट सीरीज में खेलने की उम्मीद थी लेकिन अब यह सामने आया है कि दोनों टेस्ट मैचों से पहले उनके ठीक होने की कोई संभावना नहीं है और टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से सलाह लेने के बाद उन्हें तुरंत रिलीज करने का फैसला किया है। उनके शनिवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar