SA vs IND: केएल राहुल की सेंचुरियन में जुझारू पारी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, भारतीय दिग्गज ने की शतक से तुलना 

केएल राहुल ने भारत को छोटे स्कोर पर सिमटने से बचाया
केएल राहुल ने भारत को छोटे स्कोर पर सिमटने से बचाया

सेंचुरियन टेस्ट (SA vs IND) के पहले दिन दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारत को सस्ते में समेटने का माहौल बना दिया था लेकिन मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आये विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) ने बेहतरीन तरह से मोर्चा संभाला और नाबाद लौटे। राहुल ने 105 गेंदों में 70* रन बनाये और उनके पास बुधवार को शतक बनाने का मौका होगा। इस बीच पहले दिन के खेल के बाद भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि सुपरस्पोर्ट्स पार्क की मुश्किल पिच पर राहुल की यह पारी किसी शतक से कम नहीं है।

मुकाबले के पहले दिन टॉस हारकर भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन उसको शुरुआत में ही झटके लगने शुरू हो गए और 107 के स्कोर तक सभी प्रमुख बल्लेबाज आउट हो गए थे। ऐसा लग रहा था कि टीम के लिए 150 का स्कोर भी मुश्किल होगा लेकिन केएल राहुल ने शार्दुल ठाकुर (24) के साथ 43, जसप्रीत बुमराह (1) के साथ 27 और मोहम्मद सिराज के साथ 17 रनों की अविजित साझेदारी करते हुए स्कोर को 200 के पार पहुँचाया।

पहले दिन के खेल के बाद, स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की पारी को लेकर कहा,

आज की यह अर्धशतकीय पारी शतक, 120 के स्कोर से कम नहीं है। वह कल एक रन बनाते हैं या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि निचले क्रम के बल्लेबाज उनके साथ कैसी बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन वह इसके पूरे हक़दार हैं। यहां तक कि अगर वह शतक नहीं बना पाते, तब भी मेरे लिए यह उससे कम नहीं है।

गावस्कर ने आगे विकेटकीपर-बल्लेबाज के संतुलन और सिर की स्थिरता का जिक्र किया। उन्होंने कहा,

संतुलन और स्थिर सिर। पहली गेंद से उनका संतुलन काफी अच्छा था। क्योंकि उनका सिर अभी भी स्थिर था, वह अच्छी तरह से गेंदों को छोड़ पा रहे थे। उन्होंने अपनी लम्बाई का बाउंसर खेलने में अच्छे से उपयोग किया। यह सब संतुलन की बात है, फ्रंटफुट और बैकफुट पर आने की उनकी क्षमता उत्कृष्ट थी।

बता दें कि भारतीय टीम दूसरे दिन अपनी पारी को 59 ओवर में 208/8 के स्कोर से आगे बढ़ाएगी। केएल राहुल के ऊपर पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर ज्यादा से ज्यादा रनों को जोड़ने का दारोमदार होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar