SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी में जुटे रविचंद्रन अश्विन, ट्रेनिंग सेशन का वीडियो किया साझा 

Neeraj
Photo Courtesy: Ravichandran Ashwin Instagram
Photo Courtesy: Ravichandran Ashwin Instagram

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के अनुभवी ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) वर्ल्ड कप 2023 में टीम का हिस्सा रहे थे। इसके बावजूद उन्हें दक्षिण अफ्रीका (SA vs IND) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। हालाँकि, वो 26 दिसंबर से खेली जानी वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में जरूर शामिल किये गए हैं। इस सीरीज के लिए अनुभवी ऑफ स्पिनर ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है, जिसका वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है।

बता दें कि अश्विन भारतीय टीम के टेस्ट फॉर्मेट के मैच विनर्स में से एक हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के साथ अश्विन कुछ समय बाद दक्षिण अफ्रीका पहुँचेंगे।

8 दिसंबर, शुक्रवार को 37 वर्षीय ऑफ़ स्पिनर ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर और वीडियो शेयर किया। इस तस्वीर में अश्विन अपने दो ट्रेनर्स के साथ दिख रहे हैं। वहीं, वीडियो में वो भारी-भरकम वजन उठाने हुए ट्रेनिंग कर रहे हैं।

आप भी देखें तस्वीर और वीडियो:

गौरतलब है कि अश्विन ने अपना आखिरी टेस्ट जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। उस सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और उन्होंने दो मैचों में 15 विकेट हासिल किये थे। प्रोटियाज टीम के विरुद्ध भी अश्विन अपनी लय को बरकरार रखने को प्रयास करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में अश्विन का रिकॉर्ड

37 वर्षीय आर अश्विन को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना पसंद है उनके गेंदबाजी आंकड़ें इस बात की गवाही देते हैं। अब तक खेले 13 मैचों में उन्होंने 21.94 की औसत से 56 विकेट हासिल किये हैं। इस दौरान उन्होंने पांच बार 5 विकेट हॉल भी लिया है। प्रोटियाज के खिलाफ उनका एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/66 का है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अश्विन एक मैच में 12 विकेट भी झटक चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now