SA vs IND : दूसरे वनडे मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
South Africa India Cricket
भारतीय टीम ने पहला मुकाबला 8 विकेट से अपने नाम किया

दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया (SA vs IND) के बीच केबरहा के सैंट जॉर्जस पार्क मैदान पर दूसरा वनडे मुकाबला खेला जायेगा। पहले मैच में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 8 विकटों से एकतरफा जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरे मुकाबले में मेजबान टीम सीरीज को बराबर करना चाहेगी, तो मेहमान टीम की निगाहें मुकाबले को जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल करने पर होगी।

इस मुकाबले के लिए दक्षिण अफ्रीका अपनी टीम में बदलाव कर सकती है जबकि टीम इंडिया विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही मैदान पर उतरना पसंद करेगी क्योंकि पहले मैच में सभी खिलाड़ियों को अपना प्रदर्शन दिखाने का ख़ास मौका नहीं मिला था।

पिच और मौसम की जानकारी

केबेरहा के मौसम के मुताबिक, 19 दिसंबर को वर्षा होने की संभावना न के बराबर है। खेल शुरू होने से पहले तापमान 24 डिग्री के आसपास रहेगा तो खेल खत्म होने तक यह तापमान 19 डिग्री तक जा सकता है। इसलिए दूसरे वनडे मुकाबले में बारिश किसी प्रकार का खलल नहीं डालेगी। इस मैदान पर गेंदबाजों को भरपूर मदद मिलती है और 250 से 300 के बीच का स्कोर देखने को मिलता है।

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे फॉर्मेट की दो प्रमुख टीमों में से एक हैं। वनडे के इतिहास में इन टीमों ने 92 मैच खेले हैं, जिसमें 50 बार प्रोटियाज टीम ने और 39 मैच मेन इन ब्लू ने जीते हैं। वहीं, तीन मुकाबलों का नतीजा नहीं निकला है। आंकड़ों को देखते हुए मेजबान टीम का पलड़ा भारी लग रहा है। हालाँकि, टीम इंडिया ने पहला मुकाबला अपने नाम किया है। इसलिए इस मुकाबले में भारतीय टीम जीत की दावेदार मानी जा रही है।

संभावित एकादश

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्करम (कप्तान), रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डर डूसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, एंडीले फेलुकवेयो, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी, वियान मल्डर।

भारत : केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 4:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 4:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul