SA vs IND : दूसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
South Africa v India - 1st Test
दक्षिण अफ्रीका ने पहला मुकाबला पारी व 32 रनों से अपना नाम किया

केपटाउन के न्यूलैंड्स पार्क में 3 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका और भारत (IND vs SA) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला शुरू होगा। मेजबान टीम ने पहले टेस्ट में टीम इंडिया को पारी व 32 रनों से एकतरफा मात दी और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भारतीय टीम का अधुरा रह गया लेकिन रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम सीरीज को ड्रॉ करवाने के नजरिये से मैदान पर उतरेगी। जबकि प्रोटियाज टीम चाहेगी सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लगातार चौथी टेस्ट सीरीज अपने घर में जीते।

साल 2010 में भारतीय टीम आखिरी बार दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज को ड्रॉ करवाने में कामयाब हुई थी। उसके बाद लगातार 3 टेस्ट सीरीज टीम इंडिया ने गंवाई है। इस मैच में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते है। रविन्द्र जडेजा और मुकेश कुमार इस मुकाबले में शामिल किये जा सकते है।

पिच और मौसम की जानकारी

Cape Town में टॉस जीतकर दोनों टीमें पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकती हैं। शुरुआत में पिच से तेज़ गेंदबाजों को मदद मिल सकती है, वहीं दूसरे और तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए पिच अच्छी रहेगी। चौथी पारी में बल्लेबाजी करना हालाँकि थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन फिर भी पहले बल्लेबाजी का फैसला सही रहेगा। मौसम की बात करें तो अगले तीन दिन बारिश के कोई आसार नहीं है लेकिन मुकाबले के चौथे दिन हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है।

संभावित एकादश

दक्षिण अफ्रीका : डीन एल्गर (कप्तान), काइल वेरेन, एडेन मार्करम, टोनी डी जॉर्जी, डेविड बेडिंघम, कीगन पीटरसन, मार्को यानसेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, लुंगी एनगीडी।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 1:30 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul