SA vs IND : तीसरे वनडे मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

Rahul
South Africa India Cricket
दूसरे वनडे मैच दक्षिण अफ्रीका टीम ने अपने नाम किया था

दक्षिण अफ्रीका और भारत (SA vs IND) के बीच वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला गुरुवार, 21 दिसंबर को पार्ल के बोलैंड पार्क पर खेला जायेगा। पहला मैच टीम इंडिया (Team India) ने 8 विकेट से अपने नाम किया तो दूसरे मुकाबला मेजबान दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भी 8 से जीत लिया। 3 मैचों की वनडे सीरीज फ़िलहाल 1-1 से बराबर है और अब निर्णायक मुकाबला बोलैंड पार्क में आयोजित किया जायेगा। दोनों ही टीमों की निगाहें सीरीज जीतने पर रहेगी। ऐसे में दोनों टीमों में अहम बदलाव भी देखने को मिल सकते है।

पिछले मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। हालांकि कप्तान केएल राहुल और युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन का प्रदर्शन अभी तक सबसे बेहतरीन रहा है। भारतीय टीम के पास 5 साल बाद दक्षिण अफ्रीका सरजमीं पर वनडे सीरीज जीतने का मौका होगा। साल 2018 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 5-1 से वनडे सीरीज जीती थी और उसके बाद पिछले दौरे पर केएल राहुल की कप्तानी में ही भारत ने 3-0 से सीरीज गंवाई थी।

पिच और मौसम की जानकारी

21 दिसंबर को पार्ल में बारिश नहीं होगी, साथ ही किसी प्रकार के तूफ़ान और बादल घने होने की आशंका है। इसलिए तीसरे वनडे मैच में नतीजा देखने को मिलेगा। वहीँ पिच की बात करें तो यहाँ बल्लेबाजों को भरपूर मदद मिलती है। पिछले कुछ मुकाबलों में 250 से ज्यादा का स्कोर देखने को मिला है।

संभावित एकादश

दक्षिण अफ्रीका : एडेन मार्करम (कप्तान), रीज़ा हेंड्रिक्स, टोनी डी जोरजी, रासी वैन डर डूसेन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, केशव महाराज, नांद्रे बर्गर, वियान मल्डर, ब्यूरन हेंड्रिक्स और लिजाड विलियम्स।

भारत : केएल राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 4:30 बजे से शुरू होगा। टॉस का समय 4:00 बजे है। इस मुकाबले को टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। वहीं डिज्नी+हॉटस्टार एप्लीकेशन पर भी स्ट्रीम किया जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul