Create
Notifications

ऋषभ पन्त के साथ विवाद को लेकर दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने दिया बयान

टेस्ट सीरीज के दौरान यह घटना घटी थी
टेस्ट सीरीज के दौरान यह घटना घटी थी
निरंजन
visit

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रैसी वैन डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) के साथ विवाद को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि निश्चित रुप से उनके साथ मेरी कोई दुश्मनी नहीं है। उल्लेखनीय है कि ऋषभ पन्त ने दूसरे टेस्ट मैच के दौरान वैन डर डुसेन को आउट करने के लिए एक कैच लपका था। निर्णय में थोड़ा विवाद दिखा क्योंकि साफ़ तौर पर नज़र नहीं आ रहा था कि गेंद कीपर के ग्लव्स में जा रही है। इसके बाद भारतीय टीम भारतीय टीम की दूसरी पारी के दौरान रैसी वैन डर डुसेन और ऋषभ पन्त एक बीच कुछ बातचीत और स्लेजिंग देखी गई।

ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी के दौरान वैन डर डुसेन ने उनको उकसाने का काम किया और उनकी रणनीति का असर भी देखने को मिला। पन्त एक शॉट खेलने के प्रयास में आउट होकर मैदान से बाहर चले गए।

रैसी वैन डर डुसेन ने अहम बात कही है
रैसी वैन डर डुसेन ने अहम बात कही है

ESPN के अनुसार दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी ने कहा कि यह मेरे लिए ऋषभ [पंत] से कुछ सवाल पूछने का क्षण था। शायद उनको ज्यादा मजा नहीं आया। मुझे यकीन नहीं है कि क्यों। लेकिन निश्चय ही मेरी ओर से कोई दुश्मनी नहीं थी। मैं शॉर्ट लेग पर अच्छी स्थिति में था। उस मायने में मेरी उनकी तरफ पहुँच थी।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त ने टेस्ट सीरीज के दौरान एक शतकीय पारी खेली। अंतिम टेस्ट मैच के दौरान ऋषभ पन्त के बल्ले से शतकीय पारी आई लेकिन टीम इंडिया को इसका कोई लाभ नहीं हुआ। दक्षिण अफ्रीका ने मैच में जीत दर्ज करते हुए सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली।

टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका ने धाकड़ शुरुआत की। पहले ही एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम को मेजबान देश ने 31 रनों के अंतर से हराते हुए बढ़त हासिल की है। दूसरा मैच भारत के लिए काफी अहम माना जा सकता है।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now