Create

ऋषभ पन्त की आलोचना करने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने अब कही एक और बड़ी बात

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की दूसरी पारी में ऋषभ पन्त के शतक के बाद हर कोई तारीफ कर रहा है। पिछली पारी में खराब शॉट के कारण सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) पर नाराजगी जताई थी। इस बार गावस्कर ने पन्त की तारीफ की है। गावस्कर ने कहा कि मैं उनकी पारी के लिए तालियाँ बजा रहा हूँ।

कमेंट्री के दौरान गावस्कर ने कहा कि ऋषभ पन्त ने जरूरत के हिसाब से खेला है। उनके शॉट भी वैसे ही रहे हैं। इसके बाद भारतीय टीम की पारी समाप्त होने पर गावस्कर ने कहा कि मेरी नज़र में यह किसी भारतीय की तरफ से खेले गई बेहतरीन पारियों में से एक है। मैं खड़े होकर तालियाँ बजा रहा हूँ।

पन्त के लिए गावस्कर के अलावा भी देश और विदेश से कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी। वीवीएस लक्ष्मण ने उनके लिए कहा कि पन्त ने पहले भी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट शतक बनाए हैं और केपटाउन में यह सबसे अच्छी पारी के साथ जवाबी आक्रमण है जिसे कोई कभी देखेगा। उन्होंने भारत को गेम में बनाए रखा है।

He has scored Test tons in Australia and England before and this one in Cape Town is right up there with one of the best counter- attacking innings one would ever see. Has kept India in the game. Take a bow, #RishabhPant . https://t.co/Rfo8C3ZBgS

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी पन्त की बल्लेबाजी के बाद कहा कि महान टेस्ट शतकों में से एक। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि क्रिकेट को ऋषभ पन्त जैसे खिलाड़ियों की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि पन्त ने भारतीय टीम के चार विकेट गिरने के बाद मैदान पर कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ अहम साझेदारी निभाई और खुद का अर्धशतक पूरा होने के बाद खेलते रहे। एक छोर से विकेट लगातार गिर रहे थे लेकिन पन्त ने अपनी धाकड़ पारी जारी रखते हुए शतक लगाया और 100 रनों की नाबाद पारी खेली। उनके बल्ले से ये उपयोगी रन नहीं आते तो भारतीय टीम की स्थिति काफी खराब हो सकती थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment