Create

"रविचंद्रन अश्विन कहीं भी स्पिन ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं," भारतीय कप्तान का बयान

2nd Test: South Africa v India - Day 3
2nd Test: South Africa v India - Day 3

रविचंद्रन अश्विन ने मौका मिलने पर अपनी बल्लेबाजी कौशल का बखूबी प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। केपटाउन में होने वाले तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनके बारे में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अश्विन किसी भी परिस्थिति में भारतीय टीम के स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

विराट कोहली ने कहा कि यदि आप पिछले टेस्ट में उनके (अश्विन) बल्लेबाजी योगदान को देखें और जिस तरह से उन्होंने दूसरी पारी में गेंदबाजी की। आसानी से वह 2 या 3 विकेट हासिल कर सकते थे। मुझे लगता है कि यह टीम के लिए एक उत्कृष्ट योगदान है।

कोहली ने यह भी कहा कि ऐश जानते हैं कि उनका खेल लगातार आगे बढ़ा है, खासकर विदेशों में गेंदबाजी अच्छी हुई है। वह ऑस्ट्रेलिया दौरे से खुद को समझते हैं। वह बहुत ही आरामदायक जगह पर है जहां टीम के लिए योगदान देने को तैयार है और वह सही इरादे और सही तरीके से ऐसा कर रहे हैं।

2nd Test: South Africa v India - Day 1
2nd Test: South Africa v India - Day 1

उल्लेखनीय है कि अश्विन ने पिछले मैच की पहली पारी में भारत के लिए उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था। वह अपनी तेज बल्लेबाजी से विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव डालने का प्रयास करते हुए दिखाई दिए। पिछले मैच में विराट कोहली पीठ में समस्या के चलते नहीं खेल पाए थे लेकिन अब वह तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि मोहम्मद सिराज की चोट भारतीय टीम के लिए एक प्रमुख समस्या कही जा सकती है। उनकी जगह टीम में इशांत शर्मा या उमेश यादव में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों टीमों ने अब तक एक-एक मैच में जीत दर्ज की है। ऐसे में सीरीज बराबरी पर चल रही है। यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment