Create

ऋषभ पन्त के शतक के बाद वीरेंदर सहवाग की बड़ी प्रतिक्रिया

South Africa v India - 3rd Test
South Africa v India - 3rd Test
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने धाकड़ बल्लेबाजी की है। मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम के लिए अकेले खड़े रहकर पन्त ने रन बनाते हुए शतकीय पारी खेली। पन्त की बल्लेबाजी को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आई है। ऐसे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने भी एक मजाकिया ट्वीट करते हुए उन्हें सबसे बड़ा मैच विनर बताया है।

सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि इस लड़के को फ्री ही छोड़ दो। टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ियों में से एक है।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त क्रीज पर ऐसे समय में आए थे जब टीम इंडिया के चार विकेट महज 58 रन के निजी स्कोर पर गिर गए थे। ऋषभ पन्त ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अहम अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। इसके बाद कोहली आउट हो गए और पूरी जिम्मेदारी पन्त के कन्धों पर आ गई। वह अर्धशतक के बाद तेजी से रन बनाते रहे और क्रीज पर टिके रहे। अंतिम विकेट गिरने से पहले वह अपना शतक पूरा करने में सफल रहे और 100 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारतीय टीम 198 रन बनाकर दूसरी पारी में आउट हो गई। उनके पास कुल 211 रन की बढत है। दक्षिण अफ्रीका एक लिए दूसरी पारी में मार्को यानसेन ने 4 और रबाडा ने 3 विकेट हासिल किये।

Incredible 💯 from #RishabhPant . Just two other batsmen reached double fingers and has single -handedly kept India in the game. Not just an ex-factor but one of India’s biggest match-winner in Test cricket. https://t.co/8FqX1FrIIK

सहवाग ने यह भी कहा कि इनक्रेडिबल शतक, भारत के दो बल्लेबाज दहाई के अंकों में पहुंचे और मैच में वापसी करा दी। पन्त एक्स फैक्टर ही नहीं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भारत के सबसे बड़े मैच विनरों में से एक हैं।

भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज एक बार फिर से फ्लॉप रहे। इनमें चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का नाम प्रमुखता से लिया जा सकता है। दोनों की फॉर्म इस सीरीज में खास नहीं रही है। इनके आउट होने पर ट्विटर पर भी लोगों ने कई तरह की बातें कही। कुछ लोगों ने फिर से उनके चयन पर सवाल खड़ा किया। ऋषभ पन्त का बल्ला नहीं चलता, तो भारतीय टीम की स्थिति काफी खराब हो सकती थी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...