Create

SA vs SL: दूसरे वनडे में डेविड मिलर ने क्विन्टन डी कॉक की जगह की विकेटकीपिंग, फाफ डू प्लेसी ने कहा 'एमएसडी' 

Ankit
Enter caption

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच दूसरे वनडे में एक बेहद मनोरंजक दृश्य देखने को मिला। मैच के अंतिम छणों में क्विन्टन डी कॉक की अनुपस्थिति में डेविड मिलर विकेटकीपिंग करते हुए नजर आए। यह ऐसा पहला मामला था जब डेविड मिलर विकेटकीपिंग कर रहे हो।

दक्षिण अफ्रीका के 251 रनों का पीछा करते हुए श्रीलंका की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। पारी के 31वें ओवर तक श्रीलंका की टीम ने अपने 9 विकेट खो दिए। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के नियमित विकेटकीपर क्विन्टन डी कॉक मैदान से चले गए। प्रोटियाज टीम के पास कीपिंग का कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं था। अप्रत्याशित रूप से डेविड मिलर कीपिंग करते हुए नजर आए। वह बिना पैड के कीपिंग कर रहे थे।

मेहमान श्रीलंका की पारी के 32वें ओवर में एक रोचक दृश्य घटित हुआ। इमरान ताहिर के ओवर की शुरुआती तीन गेंदो पर बल्लेबाज ने शॉट लगाने की कोशिश की। अभी नियमित कीपर क्विन्टन डी कॉक की अनुपस्थिति में कीपिंग कर रहे डेविड मिलर का इम्तिहान बाकी था। ताहिर की चौथी गेंद पर पुछले बल्लेबाज विश्वा फर्नाण्डो ने शॉट लगाने के प्रयास में गेंद मिस कर दी। प्रतिक्रिया में मिलर ने स्टम्प करने के प्रयास में गिल्लियां उड़ा दी, हालांकि तब तक बल्लेबाज अपनी क्रीज पर सुरक्षित वापस लौट आए थे। मिलर के इस कारनामे को देख स्लिप में खड़े कप्तान फॉफ डू प्लेसी ने उन पर 'एमएसडी' (एमएस धोनी) कह कर टिप्पणी की। कप्तान की इस टिप्पणी के बाद गेंदबाज इमरान ताहिर और डेविड मिलर हसते हुए नजर आए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने यह मैच 113 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम किया। अपनी शानदार 94 रनों की पारी के लिए क्विन्टन डी कॉक को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा मैच 10 मार्च को डरबन में खेला जाएगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment