अपनी तूफानी पारी से वेस्टइंडीज को जबरदस्त जीत दिलाने के बाद कप्तान ने दिया बड़ा बयान

कप्तान रोवमेन पॉवेल ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - ICC)
कप्तान रोवमेन पॉवेल ने बेहतरीन पारी खेली (Photo Credit - ICC)

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमेन पॉवेल (Rovman Powell) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रोवमेन पॉवेल ने कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दिलाई और उन्होंने कहा कि वो वनडे में जिस तरह से आउट हुए थे, उससे काफी निराश थे और उसकी भरपाई यहां पर करना चाहते थे।

सेंचुरियन में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने रोमांचक तरीके से साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हरा दिया। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ और दोनों टीमों के लिए 11-11 ओवर निर्धारित किये गए। पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीका ने 11 ओवर में 131/8 का स्कोर बनाया, जवाब में वेस्टइंडीज ने तीन गेंद शेष रहते 132/7 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। इस तरह वेस्टइंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

हम जानते थे कि इस टार्गेट को हासिल किया जा सकता है - रोवमेन पॉवेल

कैरेबियाई टीम की तरफ से कप्तान रोवमेन पॉवेल ने सिर्फ 18 गेंद पर नाबाद 43 रन बनाकर अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई। मैच के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और टीम को मिली जीत को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं वनडे सीरीज में जिस तरह से आउट हुआ था उससे काफी निराश था। मैं मुश्किल समय में अच्छी बल्लेबाजी का प्रयास कर रहा था। आज पहली गेंद का मैंने सम्मान किया। कई सारे खिलाड़ी इस टीम में टी10 खेलने के आदी हैं और उसी वजह से इस टार्गेट को चेज करने में काफी मदद मिली। यहां पर गेंद काफी तेजी से भागती है और हमें पता था कि 130 का टार्गेट हासिल किया जा सकता है। बस दो बल्लेबाजों को लंबा टिकने की जरूरत थी। हमें अपने बेसिक पर ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि अच्छे गेंदबाजों के खिलाफ आप लगातार छक्के नहीं लगा सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment