क्विंटन डी कॉक के तूफान में उड़ी जोस बटलर की टीम, मार्कस स्टोइनिस ने गेंदबाजी में ढाया कहर

क्विंटन डी कॉक ने खेली तूफानी पारी (Photo Credit -  Durban
क्विंटन डी कॉक ने खेली तूफानी पारी (Photo Credit - Durban's Super Giants Twitter)

SA20 के 19वें मुकाबले में डरबन सुपर जायंट्स ने पार्ल रॉयल्स को 57 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए डरबन सुपर जायंट्स ने क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) की विस्फोटक पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए। जवाब में पार्ल रॉयल्स की टीम 19.3 ओवर में सिर्फ 133 रन बनाकर सिमट गई। डरबन के लिए गेंदबाजी में मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

डरबन सुपर जायंट्स के कप्तान केशव महाराज ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया जो पूरी तरह से सही साबित हुआ। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और सिर्फ 14 रन तक ही दो विकेट गिर गए थे। टोनी डी जोर्जी और मैथ्यू ब्रीट्जके ज्यादा रन नहीं बना पाए और सस्ते में पवेलियन लौट गए।

क्विंटन डी कॉक और हेनरिक क्लासेन ने खेली तूफानी पारी

हालांकि दो विकेट गिरने के बाद क्विंटन डी कॉक और जॉन जॉन स्मट्स ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 118 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। जॉन जॉन स्मट्स ने 39 गेंद पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। वहीं डी कॉक ने 51 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 90 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिर में हेनरिक क्लासेन ने भी सिर्फ 9 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 30 रन बनाकर टीम को 190 के स्कोर तक पहुंचा दिया।

टार्गेट का पीछा करने उतरी पार्ल रॉयल्स को जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने 36 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। जेसन रॉय, कप्तान डेविड मिलर और फेबियन एलेन जैसे बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। डरबन की तरफ से मार्कस स्टोइनिस ने सिर्फ 24 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता