जेसन रॉय और जोस बटलर के तूफान में उड़ी किरोन पोलार्ड की टीम, विस्फोटक बल्लेबाजी से दिलाई जीत

जेसन रॉय और जोस बटलर (Photo Credit - Paarl Royals)
जेसन रॉय और जोस बटलर (Photo Credit - Paarl Royals)

SA20 के 14वें मुकाबले में डेविड मिलर (David Miller) की कप्तानी वाली पार्ल रॉयल्स ने किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की अगुवाई वाली एमआई केपटाउन को 59 रन से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पार्ल रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। जोस बटलर (Jos Buttler) और जेसन रॉय (Jason Roy) ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। इस टार्गेट के जवाब में एमआई केपटाउन की टीम 18.2 ओवर में 103 रन बनाकर सिमट गई। बीजोर्न फॉर्च्यूइन को उनकी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एमआई के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करते हुए पार्ल रॉयल्स की शुरुआत काफी जबरदस्त रही। जेसन रॉय और जोस बटलर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 13.1 ओवर में ही 116 रनों की धुआंधार साझेदारी की।

जोस बटलर और जेसन रॉय ने लगाया अर्धशतक

दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक लगाया। जोस बटलर ने 42 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 54 रन बनाए और जेसन रॉय ने 46 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 69 रनों की धुआंधार पारी खेली। कप्तान डेविड मिलर 20 गेंद पर 24 रन बनाकर रिटायर्ट हर्ट हुए और टीम ने 162 रन बनाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी एमआई केपटाउन की शुरुआत बेहद खराब रही। सिर्फ 13 रन तक टीम के तीन खिलाड़ी आउट हो गए। रेसी वेन डर डुसेन और डेवाल्ड ब्रेविस अपना खाता भी नहीं खोल पाए। मिडिल ऑर्डर में सैम करन भी 18 रन ही बना सके और लियाम लिविंगस्टोन ने 16 गेंद पर 22 रनों की पारी खेली। हालांकि कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी पारी नहीं खेल पाया और इसी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। बीजोर्न फॉर्च्युइन ने सिर्फ 15 रन देकर 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता