एडेन मार्करम की टीम ने लगातार दूसरी बार जीता SA20 का टाइटल, फाइनल में क्विंटन डी कॉक की सुपर जायंट्स को मिली करारी हार

सनराइजर्स ईस्टर्न केप (Photo Credit -  Sunrisers Eastern Cape Twitter)
सनराइजर्स ईस्टर्न केप (Photo Credit - Sunrisers Eastern Cape Twitter)

एडेन मार्करम (Aiden Markram) की अगुवाई वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने SA20 का टाइटल अपने नाम कर लिया है। उन्होंने लगातार दूसरी बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है। फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स ने डरबन सुपर जायंट्स को एकतरफा 89 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। जवाब में डरबन की टीम 17 ओवर में सिर्फ 115 रन बनाकर सिमट गई। टॉम अबेल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जबकि हेनरिक क्लासेन को (447 रन) प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत हालांकि उतनी अच्छी नहीं रही थी और डेविड मलान सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद जॉर्डन हरमान और टॉम अबेल ने पारी को संभाल लिया।दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की शानदार साझेदारी की। अबेल ने 34 गेंद पर 55 और जॉर्डन हरमान ने 26 गेंद पर 42 रन बनाए। कप्तान एडेन मार्करम ने भी धुआंधार पारी खेली और 26 गेंद पर 42 रन बनाए और त्रिस्तन स्टब्स 30 गेंद पर 56 रन बनाकर नाबाद रहे।

हेनरिक क्लासेन बिना खाता खोले हुए आउट

टार्गेट का पीछा करने उतरी डरबन ने सिर्फ सात रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इसके बाद टीम कभी भी मैच में वापसी कर ही नहीं पाई। क्विंटन डी कॉर्क 3 ही रन बना पाए। भानुका राजपक्षे खाता भी नहीं खोल सके। वहीं पूरे टूर्नामेंट के दौरान जबरदस्त बल्लेबाजी करने वाले हेनरिक क्लासेन इस मैच में बिना एक भी रन बनाए पवेलियन लौट गए। टीम की तरफ से वियान मुल्डर ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए और ड्वेन प्रिटोरियस ने 28 रनों की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाजों के फ्लॉप परफॉर्मेंस की वजह से टीम 115 रन पर सिमट गई। सनराइजर्स की तरफ से मार्को यानसेन ने सिर्फ 30 रन देकर 5 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता