क्विंटन डी कॉक ने सुपर किंग्स के खिलाफ पहले मैच में मिली हार के दो बड़े कारण बताए

क्विंटन डी कॉक की टीम को मिली हार
क्विंटन डी कॉक की टीम को मिली हार

क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) की अगुवाई वाली डरबन सुपर जायंट्स (Durban Super Giants) को साउथ अफ्रीका टी20 (SA20) के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। एक समय काफी बेहतर पोजिशन में होने के बावजूद टीम आखिर में आकर मुकाबला हार गई। कप्तान क्विंटन डी कॉक ने टीम को मिली इस हार के दो बड़े कारण बताए।

साउथ अफ्रीका टी20 के दूसरे मुकाबले में जोबर्ग सुपर किंग्स ने डरबन सुपर जायंट्स को 16 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए जोबर्ग सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए, जवाब में डरबन सुपर जायंट्स की टीम क्विंटन डी कॉक की धुधांधार पारी के बावजूद 5 विकेट खोकर 174 रन ही बना पाई। पहले बैटिंग करते हुए सुपर किंग्स की शुरूआत काफी खराब रही थी और एक समय उन्होंने सिर्फ 27 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि निचले क्रम में डोनावन फरेरा ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने सिर्फ 40 गेंद पर 8 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

क्विंटन डी कॉक की कप्तानी पारी के बावजूद टीम को मिली हार

वहीं डरबन सुपर जायंट्स की तरफ से क्विंटन डी कॉक ने कप्तानी पारी खेली और सिर्फ 52 गेंद पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 78 रन बनाए। हालांकि उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला और टीम मैच हार गई। उन्होंने इस हार की दो बड़ी वजह बताई है। डी कॉक ने मैच के बाद कहा,

डोनावन जब बल्लेबाजी के लिए आए तो उन्होंने काउंटर अटैक किया और इसके बाद मेरा विकेट, ये दो चीजें ऐसी रहीं जिससे मैच का पासा पलट गया। हम इन गलतियों से सीख लेकर आगे बढ़ेंगे। हम इस हार को लेकर ज्यादा निराश नहीं हो सकते हैं और हमें अब आगे बढ़ना होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now