Create
Notifications

रोहित शर्मा के विराट कोहली के साथ मिलकर काम करने वाले बयान पर सबा करीम ने दी प्रतिक्रिया

विराट कोहली को हटाकर बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था
विराट कोहली को हटाकर बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था
Ravi Ranjan
visit

वेस्टइंडीज वनडे सीरीज (Ind vs WI) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहली बार नियमित कप्तान के रूप में खेलने उतरेंगे। इससे पहले उन्होंने कई मौकों पर विराट कोहली (Virat Kohli) के नहीं होने पर टीम की कप्तानी की है।। पहले वनडे मैच से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भारतीय कप्तान ने इस बात कर जोर दिया कि वह उस टेम्पलेट को आगे बढ़ाना चाहेंगे जिसे कोहली ने टीम के लिए पहले ही तैयार किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) ने इस बात पर जोर डाला है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली एक साथ काम करना चाहते हैं और यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात है। करीम के अनुसार टीम को हर विभाग में लीडर की जरूरत है। इंडिया न्यूज से बात करते हुए सबा करीम ने कहा,

भारतीय टीम के भविष्य के लिए यह बेहद जरूरी है कि अनुभवी खिलाड़ी, सीनियर खिलाड़ी एक साथ काम करें। आपको इस टीम के हर फील्ड में लीडर की जरूरत है। यहां आपके साथ रोहित शर्मा कप्तान के रूप में हैं, अगर विराट कोहली शामिल होते हैं, फिर बुमराह भी हैं। आप एक युवा खिलाड़ी को स्पिन में भी लीडर बनने के लिए तैयार कर सकते हैं।

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि टीम के प्रमुख खिलाड़ियों और राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। करीम बोले,

यदि आपका कोर ग्रुप मजबूत है, तो आप एक साथ काम करते हैं। आपके पास राहुल द्रविड़ जैसा मुख्य कोच है। इन सभी लोगों को एक साथ काम करना होगा। रोहित ने जो कहा है वह अच्छी बात है, इससे पता चलता है कि दोनों चाहते हैं साथ काम करना और यह बड़ी खबर है।

अगले साल वनडे वर्ल्ड कप

2023 में भारत में ही वनडे वर्ल्ड कप है। सबा करीम का मानना है कि भारतीय टीम को 12 साल बाद टूर्नामेंट को अपने नाम करना है तो विराट कोहली और रोहित शर्मा को ऐसे ही मिलकर काम करना जरुरी है। भारत ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप जीता था। 2015 और 2019 में भारत को सेमीफाइनल में हार मिली।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now