Create

सचिन तेंदुलकर ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली लोगों में टॉप-50 में शामिल

सचिन तेंदुलकर को ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्‍ट में 35वां स्‍थान मिला
सचिन तेंदुलकर को ट्विटर पर सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्‍ट में 35वां स्‍थान मिला
reaction-emoji
Vivek Goel

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) इस साल ट्विटर पर 50 सबसे प्रभावशाली लोगों में शामिल हैं। कंज्‍यूमर इंटेलीजेंस कंपनी ब्रांडवॉच की वार्षिक शोध के मुताबिक सचिन तेंदुलकर 35वें स्‍थान पर काबिज हैं।

भारत (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान को ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson), लियोनार्डो डी कैपरियो (Leonardo Di Caprio) व मिचेल ओबामा (Michelle Obama) से पहले स्‍थान मिला है।

अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट शीर्ष स्‍थान पर काबिज हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे स्‍थान पर हैं। इस रिसर्च में तेंदुलकर को लिस्ट में शामिल करने के लिए उनके 'वंचित' तबके के लोगों के लिए सराहनीय काम, उनके लिए आवाज उठाने और उचित अभियानों के लिए आगे रहने, उनके काम के बाद उनके प्रेरित फैन्स और उनके साझेदार ब्रांड के प्रभावशाली अभियानों' का हवाला दिया गया।

राज्यसभा के भी सदस्य तेंदुलकर एक दशक से अधिक समय से यूनिसेफ से जुड़े रहे हैं और 2013 में उन्हें दक्षिण एशिया का दूत नियुक्त किया गया। तेंदुलकर ने ग्रामीण और शहरी भारत दोनों जगह स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल के क्षेत्रों में कई पहल का समर्थन किया है। 100 टेस्ट शतक लगाने वाले तेंदुलकर दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं और उनके नाम वनडे और टेस्ट में सबसे ज्यादा रन भी दर्ज हैं।

ब्रैंडवॉच कंपनियों को उनके ब्रांड की ऑनलाइन उपस्थिति का विश्लेषण करने के लिए जानकारी और साधन प्रदान करने के लिए सोशल मीडिया डेटा का उपयोग करता है।

सचिन तेंदुलकर ने भारतीय टीम को दी अहम सलाह

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारतीय टीम का अभियान ग्रुप चरण में ही समाप्‍त हुआ। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अपने आखिरी लीग मैच में नामीबिया को 9 विकेट से मात दी थी। तेंदुलकर ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद एक बड़ी कमजोरी का खुलासा किया था।

महान बल्‍लेबाज ने बताया था कि भारतीय बल्‍लेबाज इन दिनों लेग स्पिनर के खिलाफ संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। तेंदुलकर ने कहा था, 'मैंने ध्‍यान दिया कि भारत के खिलाफ हाल ही में लेग स्पिनर्स काफी सफल रहे हैं। वो अपने मिश्रण जैसे गूगली, टॉप स्पिन या आम लेग स्पिन डालकर बल्‍लेबाजों को काफी परेशान कर रहे हैं। मेरा मानना है कि इस क्षेत्र में भारतीय बल्‍लेबाजों को सुधार करने की जरूरत है।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...