Create
Notifications

"यह 40 गेंदों में शतक के बराबर है" - वानिन्दु हसारंगा के स्पेल की प्रशंसा करते हुए दिग्गज ने दिया बयान 

वानिन्दु हसारंगा ने पर्पल कैप हासिल कर ली है
वानिन्दु हसारंगा ने पर्पल कैप हासिल कर ली है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में आरसीबी को हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम में शामिल श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिन्दु हसारंगा (Wanindu Hasaranga) की गेंदबाजी से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) काफी प्रभावित नजर आये। पंजाब के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी लेकिन इसके बावजूद हसारंगा ने चार से भी कम की इकॉनमी से रन खर्च किये थे और सफलताएं भी हासिल की थी।

आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने जॉनी बेयरस्टो और लियाम लिविंगस्टोन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 209 का स्कोर बनाया था। अन्य गेंदबाज जहाँ बहुत महंगे साबित हुए। वहीं हसारंगा ने अपने चार ओवर के स्पेल में महज 15 रन देते हुए दो विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने इस सीजन सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की बराबरी भी कर ली है और पर्पल कैप पर कब्ज़ा जमा लिया है।

हसारंगा हमेशा अहम चरण में विकेट चटकाते हैं - सचिन तेंदुलकर

अपने यूट्यूब चैनल पर सचिन तेंदुलकर ने बताया कि किस तरह आरसीबी के स्पिनर वानिन्दु हसारंगा और शाहबाज अहमद ने बड़ी बाउंड्री का फायदा उठाते हुए गेंदबाजी की। उन्होंने कहा,

हसरंगा ने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे मैं काफी प्रभावित हूं। वह हमेशा मैच के अहम चरणों में विकेट लेते हैं। आरसीबी हसरंगा और शाहबाज दोनों का इस्तेमाल करने में होशियार थी। हसरंगा ने लेग-स्टंप और लंबी लेग-साइड बाउंड्री की तरफ गेंदबाजी की, जबकि शाहबाज ने अपने छोर से लंबी बाउंड्री की तरफ गेंदबाजी की।

सचिन तेंदुलकर का यह भी मानना है कि एक पारी में चार रन प्रति ओवर से नीचे खर्च करना जहां 200 से अधिक रन बने हों, एक तेज शतक बनाने के समान ही है। उन्होंने आगे कहा,

हसारंगा अधिक विकेट ले रहे हैं क्योंकि वह स्टंप पर अटैक कर रहे हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक बल्लेबाज गेंद को मिस करने का जोखिम नहीं उठा सकता है और साथ ही लाइन के अक्रॉस खेलना जोखिम भरा है। उन्होंने सिर्फ 15 रन दिए, जहाँ 209 का स्कोर बना। मेरे लिए यह 40 गेंदों पर शतक बनाने वाले बल्लेबाज के बराबर है।
youtube-cover

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...