Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: आईसीसी हॉल ऑफ फेम सम्मान मिलने पर भावुक हुए सचिन तेंदुलकर, ट्वीट कर कही यह बात

  • सचिन ये सम्मान पाने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर हैं
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:52 IST

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को शुक्रवार को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर सम्मानित किया गया। वह यह सम्मान पाने वाले छठे भारतीय क्रिकेटर बने हैं। इस सम्मान को पाने के बाद सचिन ने भी ट्वीट के जरिए अपने करियर में योगदान देने वाले लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

सचिन ने ट्वीट कर कहा है कि आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने पर बहुत खुश हूं। आज जो भी मैं हूं, उसमें बहुत से लोगों का योगदान है। उन सभी के समर्थन के लिए मैं ढेर सारा प्यार और धन्यवाद देना चाहता हूं।


सचिन ने कहा कि सभी पुरस्कार महत्वपूर्ण हैं और किसी की भी तुलना करना अनुचित होगा। प्रत्येक पुरस्कार का अपना अलग स्थान है और मैं इसे महत्व देता हूं। मैंने 24 साल तक क्रिकेट के मैदान पर जो कुछ भी किया है, आईसीसी ने इस सम्मान के जरिए उसे सराहा है। उन्हें लगता था कि शायद मैं आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने योग्य हूं। सचिन ने इसके लिए आईसीसी को भी धन्यवाद दिया है।

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया 

इसके साथ ही सचिन ने कहा कि साल 2011 का विश्वकप फाइनल मैच उनके करियर का सबसे यादगार मैच था। उन्होंने कहा है कि जब आप उस सुंदर ट्रॉफी को उठाते हैं, तो यह असंभव सा पल लगता है। उन्होंने कहा कि हम वर्ल्ड चैंपियन बन गए थे और यह अहसास करने में मुझे समय लगा।

 गौरतलब है कि सचिन के अलावा बिशन सिंह बेदी, सुनील गावस्कर, कपिल देव, अनिल कुंबले और राहुल द्रविड़ को भी यह सम्मान दिया जा चुका है। सचिन तेंदुलकर टेस्ट क्रिकेट (15,921 रन) और वनडे क्रिकेट (18426 रन) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर हैं। इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 100 शतक मारने का भी रिकॉर्ड है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 20 Jul 2019, 14:51 IST
Advertisement
Fetching more content...